Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रतापगढ़:अभाविप ने पुतला फूंक कर धर्मान्तरण करने वाले मिशनरी स्कूलों के विरुद्ध डीएम को सौपा ज्ञापन

वेद व्यास त्रिपाठी

प्रतापगढ़ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद  के कार्यकर्ताओं ने तमिलनाडु के मिसनरी स्कूलों द्वारा जबरन विद्यार्थियों का धर्म परिवर्तन हेतु प्रताड़ित किये जाने के विरोध में लोकमान्य तिलक इंटर कालेज प्रतापगढ़ के मुख्य द्वार पर पुतला दहन किया तथा तमिलनाडु के माननीय राज्यपाल महोदय को सम्बोधित ज्ञापन प्रतापगढ़ जिलाधिकारी को सौंपा।


विभाग संयोजक सुधांशु रंजन मिश्रा ने कहा कि तमिलनाडु के सेक्रेड हार्ट्स हाई स्कूल, तंजावुर  के विद्यार्थी एम लावण्या की आत्महत्या से अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और हमारे देश का पूरा युवा बेहद सदमे और पीड़ा में है।  


यह हमें क्रोध दिलाता है कि लावण्या को ईसाई मत में जबरन मतांतरण के प्रयास के कारण हुई भयावहता के कारण अपना जीवन समाप्त करना पड़ा, जिसे उसने सचेत अवस्था में रिकॉर्ड किए गए एक वीडियो में गवाही दी थी। 


यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि पुलिस ने दोषियों को न्याय दिलाने के लिए सक्रिय रूप से काम नहीं किया है। 


जिला संयोजक रमेश सिंह पटेल ने कहा कि इस जघन्य अपराध पर प्रकाश डालते हुए , और देश भर में कई मिशनरी स्कूलों के तत्वावधान में चल रहे बड़े पैमाने पर मतांतरण का संज्ञान लेते हुए, एबीवीपी तमिलनाडु के राज्यपाल से मांग करती है कि सभी ईसाई मिशनरी स्कूलों में संस्थागत इंजीलवाद का अंत किया जाना चाहिए।  


यह सुनिश्चित करने के लिए कि संस्थागत इंजीलवाद का अभ्यास नहीं किया जाता है, चर्चों और मस्जिदों को स्कूलों से अलग करने के लिए एक उचित नियामक ढांचे को सख्ती से लागू किया जाना चाहिए।  


जबरन धर्मांतरण को एक दंडनीय अपराध बनाया जाना चाहिए और इसलिए मतांतरण विरोधी कानून की बहुत आवश्यकता है और इसे राज्य और पूरे देश में समय पर लागू करना अनिवार्य है।



तिलक इंटर कालेज इकाई मंत्री आँचल सिंह ने मांग करते हुए कहा कि लावण्या और शिक्षकों पर हो रही क्रूरता को प्रकाश में लाने के लिए उचित और पारदर्शी जांच हेतु एक अच्छे ट्रैक रिकॉर्ड वाले आईपीएस अधिकारी को जांच अधिकारी के रूप में नियुक्त किया जाना चाहिए। 


हम विद्यार्थी समुदाय आपसे अनुरोध करते हैं कि छात्रों को सुरक्षा और सुरक्षा प्रदान करने वाले शैक्षिक वातावरण की स्थापना के हित में, हम आशा करते हैं कि आप इन मांगों को जल्द से जल्द पूरा करने की दिशा में काम करेंगे और यह भी सुनिश्चित करेंगे कि लावण्या को न्याय मिले।


इस दौरान नगर सहमंत्री अंकुर मौर्या, अक्षत श्रीवास्तव,रामेंद्र सोनी,शुभांस गुप्ता,आयुष तिवारी,ध्रुव शुक्ला,विनय तिवारी,सचिन यादव,सचिन गुप्ता,विपिन यादव,अनुभव,शुभम,अविनास,कार्तिकेय,राकेश गौतम,प्रशांत,अखिलेश आदि लोग उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे