Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

धौरहरा:बुजुर्ग महिला की जमीन पर निकाल लिया साढ़े नव लाख का कर्ज

आयुष मौर्य 

धौरहरा खीरी:अपने विवादित कारनामों के चलते सुर्खियों में रहने वाली धौरहरा कोतवाली क्षेत्र की बैंक ऑफ बड़ौदा की कफारा शाखा में एक और मामला उजागर हुआ है । 


बैंक कर्मियों द्वारा एक बुजुर्ग महिला की बिना जानकारी के साढ़े नौ लाख का कर्ज निकल लिए जाने का मामला प्रकाश में आया है।


महिला के बेटे ने जब खतौनी निकाली तो खेत के बंधक दर्ज होने पर उसे कर्ज निकाल लिए जाने की जानकारी हुई । 


महिला ने बेटे के साथ कोतवाली और एसडीएम के पास पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग की। एसडीएम ने जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन दिया है।



ईसानगर थाना क्षेत्र के गौढ़ी निवासी महिला फुलझरनी अपने पुत्र राजू के साथ तहसील पहुंच एसडीएम धीरेन्द्र सिंह को प्रार्थना पत्र देकर बताया कि उनकी भूमि को बंधक कराकर किसी अज्ञात महिला ने उसकी जगह पर बैंक ऑफ बड़ौदा की शाखा कफारा से नौ लाख पचास हजार का ऋण निकाल लिया है। 


महिला ने बताया उसे कर्ज का पता तब चला जब उसका बेटा जरूरी काम के लिए खेतौनी निकाल कर लाया। जिसमें साढ़े नौ लाख के कर्ज में खेत बंधक दर्ज लिखा था। पीड़िता ने बताया उसने कभी कोई ऋण बैंक आफ बड़ौदा शाखा कफारा से नहीं लिया है। 


महिला ने धोखाधड़ी करने वालों पर एफआईआर, भूमि बंधनमुक्त कराने की मांग की। मामले को लेकर शाखा प्रबंधक संजय कुमार से उनके मोबाइल नम्बर 8477009683 पर बात करने का प्रयास किया गया तो उनका फोन किसी दूसरे ने रिसीव कर शाखा प्रबंधक के बाहर होने की बात कही।  


पहले भी बैंक में हो चुका है करीब दस लाख का घोटाला

बैंक ऑफ बड़ौदा की शाखा कफारा में फर्जीवाड़े का यह कोई नया मामला नहीं है। करीब एक वर्ष पहले इसी बैंक में सक्रिय दलालों और बैंक मित्रों की वजह से करीब पचास खाताधारकों के खातों से दस लाख रुपये निकाल लिए गए थे। पुलिस ने जांच के बाद दो बैंक मित्रों सहित चार लोगों को जेल भेजा था। जो अब जमानत पर आ चुके हैं। कुछ दलाल अब भी बैंक के अंदर बैठकर ऋण फाइलें बनाते हैं।

धीरेंद्र सिंह एसडीएम धौरहरा

" मामला गम्भीर है शिकायत की प्रति एलडीएम व पुलिस को भेज दी गई है उनके स्तर से ही कार्रवाई होनी है।"


Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे