Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR:वित्तविहीन विद्यालय प्रबंधक संघ ने सौंपा ज्ञापन


अखिलेश्वर तिवारी/वेद मिश्र
जनपद बलरामपुर में उत्तर प्रदेश वित्तविहीन विद्यालय प्रबंधक संघ ने शुक्रवार को जिला अध्यक्ष श्रवण कुमार शुक्ला की अगुवाई में राज्यपाल को संबोधित सात सूत्रीय मांग पत्र अपर जिला अधिकारी राम अभिलाष को सौंपा ।



उत्तर प्रदेश वित्तविहीन विद्यालय प्रबंधक संघ के जिला अध्यक्ष श्रवण कुमार शुक्ला ने 21 जनवरी को बताया कि विगत 2 वर्षों में कोरोना के कारण वित्तविहीन विद्यालयों के प्रबंधकों तथा वहां कार्यरत तमाम शिक्षक व शिक्षिकाओं के सामने आर्थिक संकट उत्पन्न हो चुका है ।


हमारे बार-बार मांग करने के बावजूद भी सरकार द्वारा कोई सकारात्मक पहल नहीं किया जा रहा है । विद्यालय प्रबंधकों की तमाम समस्याओं को लेकर महामहिम राज्यपाल को संबोधित 7 सूत्रीय मांग पत्र अपर जिला अधिकारी राम अभिलाष को दिया गया है । 


उन्होंने बताया कि कोविड- के नाम पर विद्यालयों को बंद करना उचित नहीं है । उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के बावजूद भी समस्त कार्य प्रोटोकॉल का अनुपालन करते हुए संपादित किए जा रहे हैं । 


विद्यालयों को बंद करके सरकार कोरोना का रोकने का केवल दिखावा कर रही है । उन्होंने कहा कि जिस प्रकार कोविड गाइडलाइन का अनुपालन करते हुए बसों का संचालन हो रहा है, ट्रेनों का संचालन हो रहा है, मार्केट पूरी तरह खुल रहे हैं, सिनेमा हाल तथा माल भी कोरोना प्रोटोकॉल का अनुपालन करते हुए खुल रहे हैं, उसी प्रकार विद्यालयों को भी कोविड- गाइडलाइन का पालन करते हुए खोलने की अनुमति दी जानी चाहिए । 


उन्होंने कहा कि विद्यालय बराबर बंद रहने से छात्र छात्राओं का बौद्धिक विकास नहीं हो पा रहा है जो आने वाले समय में एक गंभीर समस्या उत्पन्न करता है । 


प्रबंधकों के साथ-साथ शिक्षक सथा शिक्षणेत्तर कर्मियों के सामने आर्थिक संकट उत्पन्न हो गया है । संघ के माध्यम से उन्होंने चेतावनी दी है कि यदि 23 जनवरी के बाद भी विद्यालयों को बंद करने का आदेश बढ़ाया गया तो वित्तविहीन विद्यालय प्रबंधक संघ उसका अनुपालन नहीं करेगा । 


उन्होंने कहा कि सरकार यदि अपनी जिद पर अड़े रहे तो वित्तविहीन विद्यालयों के दमाम चेचक सिखाएं हुआ कर्मचारी आंदोलन के लिए बाध्य होंगे और आने वाले विधानसभा चुनाव में मतदान का बहिष्कार भी किया जा सकता है । 


उन्होंने विश्वास दिलाया कि विद्यालयों को कोविड- गाइडलाइन का अनुपालन कराते हुए खोला जाए । गाइडलाइन का अनुपालन सभी विद्यालय के प्रबंध तंत्र करेंगे। 


ज्ञापन देते समय प्रबंधक धनीराम मौर्या, रेहाना खातून, पंकज मिश्रा, विजय कुमार, बृजेंद्र मोहन पांडे तथा डीपी गुप्ता सहित कई विद्यालयों प्रबंधक मौजूद थे ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे