Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

महामहिम राष्ट्रपति जी के कार्यक्रम का किया गया लाइव प्रसारण

अलीम खान 

अमेठी, आज  जल शक्ति कैच द रेन अभियान का शुभारंभ महामहिम राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद जी ने किया। जिसका सजीव प्रसारण कलेक्ट्रेट स्थित एनआईसी में किया गया। 


इस अवसर पर जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र, मुख्य विकास अधिकारी डा. अंकुर लाठर, जिला पंचायत राज अधिकारी श्रीकांत यादव, अपर जिला सूचना अधिकारी शिवदर्शन यादव सहित अन्य संबंधित मौजूद रहे। 


जिलाधिकारी ने जन सामान्य से अपील करते हुए कहा कि जल है तो कल है इसलिए जल अपने विवेक के अनुसार उपयोग करना चाहिए जल का सदुपयोग करें, जल बचाएं और देश के भविष्य यानी बच्चों को पानी का महत्व बताएं जिससे पानी भी बचेगा और जिले में पानी का अत्यधिक दोहन भी रुकेगा,


 उन्होंने कहा कि पानी बचाने के लिए एक दूसरे को प्रेरित करना है स्कूल और कॉलेजों में बच्चों को जल संरक्षण का पाठ भी पढ़ाया जाए। 


जल संरक्षण में घरेलू जल संरक्षण, घर के बाहर जल संरक्षण, वाटर सप्लाई के पानी को अपना पानी समझें, उतना ही पानी ले जितने पानी की जरुरत हो ,आरो या ऐसी से निकले बेस्ट पानी का उपयोग करें, हैंडपंप का प्रयोग करें, सब्जियां व फल बर्तन में धोयं, बाथरूम में एक या दो बाल्टी पानी अतिरिक्त रखें, स्कूल और कॉलेजों में सभी को यह जल संरक्षण के प्रमुख बिंदुओं के बारे में भी अध्ययन कराया जाए । 


उन्होंने कहा वाटर हार्वेस्टिंग अधिक से अधिक बनाये जाए जिससे कि पानी का दुरुपयोग ना हो वर्षा का पानी का भी सदुपयोग किया जा सके जिससे कि वाटर लेवल बना रहे। 


जिलाधिकारी ने कहा कि घर के अंदर, बाहर घरेलू कार्यों में पानी की बर्बादी को रोकना होगा, अनावश्यक रूप से पानी की बर्बादी न करें, जल की एक-एक बूंद मायने रखती है इसलिए जल का सदुपयोग करें और दूसरों को भी जागरूक करें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे