Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

करनैलगंज:पूजा स्थलों के आसपास कूड़ों के ढेर से श्रद्धालुओं को परेशानी

रजनीश/ज्ञान प्रकाश

करनैलगंज(गोंडा)। नगर के विभिन्न पूजा स्थलों के आसपास कूड़ों के ढेर से श्रद्धालुओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 


नगर के बालकराम पुरवा में ठाकुर श्रीराम जानकी मंदिर के आसपास तो कूड़ों का ढेर लगाया ही जाता है साथ ही मंदिर के इर्दगिर्द महीनों तक साफ सफाई नही कराई जाती है। 


बीते दिनों इस मंदिर के प्रशासक जिलाधिकारी की फटकार के बाद मंदिर के निकट महीनों से जमा कूड़ा हटवाया गया। इसी तरह नगर के मोहल्ला गाड़ी बाजार में पुराने स्टेट बैंक के पीछे स्थित मंदिर के ठीक सामने कूड़ा लगाया जाता है। 


पूरे मोहल्ले के कूड़ा उसी स्थान पर लगता है और तीसरे दिन कूड़े को उठाया जाता है। मंदिर तक आने जाने वाले लोगों के साथ पूजा पाठ करने वाले लोगों को अगरबत्ती की खुशबू के बजाय कूड़ों की बदबू का सामना करना पड़ता है। 


नगर के सरदार जोगेंद्र सिंह जानी, कन्हैया लाल वर्मा, अर्चित पांडेय, मोहित पांडेय, सोनू पुरवार, चन्द्रशेखर गोस्वामी आदि का कहना है कि नगर में मंदिरों को टारगेट बनाकर साजिस के तहत कूड़े का ढेर लगवाया जा रहा है। 


यदि प्रशासन इस पर कार्रवाई नही करता है तो एक प्रतिनिधिमंडल जिलाधिकारी से मिलकर मामले से अवगत कराएगा। 


उधर नगर के भैरवनाथ पुरम में प्रसिद्ध श्री भैरव नाथ मंदिर के पीछे स्थित मोहल्ले में स्टेशन रोड से लेकर सागर सोनी के मकान तक बीते 5 वर्षों से सड़क और नाली निर्माण एवं पेयजल आपूर्ति की व्यवस्था नहीं कराई गई है। 


जिससे मोहल्ले वासियों को गंदगी व प्रदूषित वातावरण में रहना पड़ता है। नाली निर्माण न होने से नालियों का गंदा पानी घरों के सामने एकत्र होकर प्रदूषण जनित बीमारियों को बढ़ावा देता है। 


इस प्रकरण के संबंध में नगर पालिका परिषद में कई बार मोहल्ले वालों ने प्रार्थना पत्र देकर एवं ऑनलाइन माध्यम से निवेदन किया। मगर समस्या का समाधान नहीं हुआ है। 


मोहल्ला वासियों में सागर सोनी, शिव कुमार सोनी, मनोज कुमार सिंह, रोहित सोनी, शिवम सोनी, मनोज सोनी, पंकज, शिवा चौरसिया, ज्ञानेश्वर सिंह आदि ने नाली, सड़क व पेयजल व्यवस्था कराने की मांग की है। 


इस सम्बंध में नगर पालिका की ईओ प्रियंका मिश्रा से सम्पर्क करने का प्रयास किया गया, मोबाइल स्विच ऑफ था। 


उधर मामले को गंभीरता से लेते हुए उपजिलाधिकारी हीरालाल ने कहा कि नवरात्रि के पहले सभी मंदिरों के आसपास साफ सफाई यदि नही होती है तो सम्बन्धित जिम्मेदार अधिकारी के विरुद्ध कार्रवाई होगी। 


मंदिरों के आसपास कूड़ा लगाने की साजिश की जांच तहसीलदार करनैलगंज से कराई जाएगी और जांच रिपोर्ट जिलाधिकारी को कार्रवाई के लिए भेजी जाएगी।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे