Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोण्डा:स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को जिलाधिकारी की चेतावनी , शिकायत मिलने पर कड़ी कार्यवाही

गोण्डा:स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार को लेकर डीएम उज्ज्वल कुमार ने अपना रूख स्पष्ट कर दिया है। शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिला टास्क फोर्स समिति (मिशन इन्द्र धनुष एवं पल्स पोलियो अभियान) की बैठक में जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से कहा कि स्वास्थ्य विभाग की यह उनकी पहली मीटिंग है, इसलिए एक सप्ताह का समय वे सभी अधिकारियों को दे रहे हैं। 


जहंा भी जो भी कमियां हों सुधार कर लें अन्यथा उनके द्वारा कड़ी से कड़ी कार्यवाही करने से परहेज नहीं किया जाएगा।


समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी ने प्रभारी अधीक्षकों को सख्त चेतावनी दी कि वे अपने-अपने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर निवास करें तथा अस्पतालों में साफ-सफाई सुनिश्चित कराने के साथ दवाओं की उपलब्धता एवं स्वयं व अधीनस्थ कर्मचारियों की उपस्थिति सुनिश्चित कराएं। 


उन्होंने यह भी चेतावनी दी कि यदि मरीजों को बाहर की दवाएं लिखने की शिकायतें उन्हें मिलेंगी तो संबन्धित के विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जाएगी। जिलाधिकारी ने सीएमओ से जिला अस्पताल, महिला अस्पताल सहित सभी सीएचसी प्रभारियों एवं वहां पर तैनात कर्मचारियों का ब्यौरा तलब किया है।

     


समिति की बैठक में जिलाधिकारी ने नियमित टीकाकरण, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर संस्थागत प्रसव, टीकाकरण सत्रों के सफल आयोजन को लेकर सही ड्यू लिस्ट अपडेट करने पर विशेष जोर देते हुए कहा कि अब स्वास्थ्य कार्यक्रमों की समीक्षा सीएचसी वार की जाएगी तथा फिसड्डी रहने वाले चिकित्सा प्रभारी को दंडित भी किया जाएगा। 


आगामी 07 मार्च से शुरू होने वाले मिशन इन्द्रधनुष कार्यक्रम की तैयारियों को समय से पूरा कराकर कार्यक्रम का क्रियान्वयन विधिवत कराने के निर्देश दिए हैं। 


बैठक में जिलाधिकारी ने सीएचसी वार समीक्षा की तो स्वास्थ्य कार्यक्रमों की स्थिति संतोषजनक नहीं मिली जिस पर नाराजगी व्यक्त करते हुए जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि स्वास्थ्य विभाग के सभी पैरामीटर में सुधार लाएं। 



आशाओं एवं आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों की जवाबदेही भी तय की जाय तथा निष्क्रिय कर्मियों के खिलाफ एक्शन लिया जाए। 



अस्पतालों में इमरजेन्सी में आने वाले मरीजों को त्वरित स्वास्थ्य सेवा मुहैया कराई जाय। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग की योजनाओं का व्यापक प्रचार-प्रसार भी कराया जाय ताकि जनसामान्य इनका लाभ उठा सकें।

    


बैठक में मुख्य विकास अधिकारी शशांक त्रिपाठी, सीएमओ डा0 आर0एस0 केसरी, सिटी मजिस्ट्रेट अर्पित गुप्ता एसीएफ अर्शी मलिक, डीपीआरओ रोहित भारती, बीएसए अखिलेश प्रताप सिंह, डीपीओ मनोज कुमार, डीसीपीएम डा0 आर0पी0 सिंह, डा0 ट0पी0 जायसवाल, डा0 जय गोविन्द सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे