Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

आराधना मिश्रा ने ली विधानसभा सदस्यता की शपथ एवं मुख्यमंत्री से हुई संसदीय शिष्टाचार की मुलाकात

गौरव तिवारी 

प्रतापगढ़ जिले की रामपुर खास विधानसभा क्षेत्र से विधायक एवं कांग्रेस विधानमण्डल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना को अठारहवीं विधानसभा मे विधायक पद की शपथ दिलाई गई। 


पार्टी विधानमण्डल दल की नेता के रूप मे विधानसभा सदस्यता की शपथ लेने पर जिले भर के कांग्रेसियो मे प्रसन्नता की लहर दौड पड़ी।


अधिष्ठाता मण्डल के वरिष्ठ सदस्य सुरेश खन्ना ने विधायक आराधना मिश्रा मोना को शपथ दिलाई। रामपुर खास से हैट्रिक जीत का रिकार्ड बनाने वाली आराधना मिश्रा मोना अठारहवीं विधानसभा मे जिले से एक मात्र महिला विधायक भी होने का गौरव रखती हैं। 


वहीं नवनिर्वाचित विधायको के शपथ ग्रहण के तहत प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं सदन के नेता योगी आदित्यनाथ ने भी कांग्रेस विधानमण्डल दल की नेता के रूप मे आराधना मिश्रा मोना को शपथ ग्रहण करने पर शुभकामनाएं दी। 


सीएम योगी ने सदन के संचालन मे आराधना मिश्रा मोना के अनुभव की सराहना करते हुए उनसे रचनात्मक सहयोग की भी आशा जताई। 


वहीं आराधना मिश्रा मोना ने पक्ष व विपक्ष के निर्वाचित विधायकों के साथ प्रतिपक्ष के नेता अखिलेश यादव से भी संसदीय शिष्टाचार के तहत मुलाकात की। 


नये विधानसभा अध्यक्ष के निर्विरोध चुनाव की परम्परा के तहत सत्तारूढ़ दल के सतीश महाना के नामांकन मे भी कांग्रेस की ओर से आराधना मिश्रा मोना ने सर्वदलीय प्रस्ताव की परम्परा का प्रतिनिधित्व कर बेल्हा का सियासी मान बढ़ाया। 


बतादें आराधना मिश्रा मोना पिछली विधानसभा मे भी 2019 मे कांग्रेस विधानमण्डल दल की नेता चुनीं गई थी। इसके पहले आराधना मिश्रा मोना के पिता व रामपुर खास से लगातार नौ बार विधायक चुनें जाने का रिकार्ड बनाने वाले प्रमोद तिवारी भी पांच बार लगातार कांग्रेस विधानमण्डल दल के नेता निर्वाचित होने का कीर्तिमान बना चुकें है। 


प्रमोद तिवारी एवं आराधना मिश्रा मोना के राजनैतिक कौशल के चलते बेल्हा को आराधना मिश्रा मोना के इस बार भी पार्टी विधानमण्डल दल की नेता चुनें जाने के चलते सातवीं बार विधानसभा मे पार्टी नेतृत्व किये जाने का भी सियासी तकमा हाथ लगा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे