Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

ईसानगर के सात परीक्षा केंद्रों पर तीसरे दिन 151 बच्चों ने छोड़ी बोर्ड परीक्षा

पब्लिक इण्टर कालेज ईसानगर में सबसे अधिक तो सीताराम मनवार पब्लिक इण्टर कालेज में सबसे कम बच्चे रहे अनुपस्थित

कमलेश जयसवाल

धौरहरा-लखीमपुरखीरी:ईसानगर क्षेत्र में सोमवार को सुबह हाईस्कूल की शुरू हुई बोर्ड परीक्षा में समस्त सात केंद्रों पर 151 बच्चों ने परीक्षा छोड़ दी। 


पहली पाली में कला का पेपर सुबह 8 बजे से शांतिपूर्वक हुआ। इस दौरान केंद्रों के बाहर सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिसकर्मी मौजूद रहे।


यूपी बोर्ड की सोमवार को ईसानगर के सात परीक्षा केंद्रों बीबीएलसी इण्टर कालेज खमरिया ,चंद्रप्रभा सरस्वती विद्या मंदिर इण्टर कालेज खमरिया,ऐरा बाल विद्या मंदिर इण्टर कालेज खमरिया,सीताराम मनवार पब्लिक इण्टर कालेज महरिया,पब्लिक इण्टर कालेज ईसानगर,डॉ. साकेत ओझा इण्टर कालेज कटौली,हरद्वारीलाल सरस्वती बाल विद्या मंदिर इण्टर कालेज तमोलीपुर में सोमवार को सुबह 8 बजे शुरू हुई बोर्ड परीक्षा जिनमें हाईस्कूल की कला विषय के प्रश्नपत्र में परीक्षा में नामांकित 1712 छात्र छात्राओं में से 1561 छात्र छात्राएं परीक्षा में सम्मिलित हुए। 


वहीं 151 छात्र छात्राएं परीक्षा में शामिल नहीं हुए। केंद्र व्यावस्थापकों से मिली जानकारी के अनुसार डॉ. साकेत ओझा इण्टर कालेज कटौली में नामांकित 288 छात्र छात्राओं में से 29 अनुपस्थित रहकर 259 ने परीक्षा दी। 


ऐरा बाल विद्या मंदिर इण्टर कालेज में 340 में से 30 बच्चे अनुपस्थित रहे वहीं हरद्वारीलाल सरस्वती बाल विद्या मंदिर इण्टर कालेज में 169 में 7 बच्चे,बीबीएलसी इण्टर कालेज में 364 बच्चों में 14,चंद्रप्रभा सरस्वती बाल विद्या मंदिर इण्टर कालेज में 211 में 12 बच्चे,पब्लिक इण्टर कालेज ईसानगर में 281 में सबसे अधिक 57 बच्चे व सीताराम मनवार पब्लिक इण्टर कालेज महरिया में सबसे कम 59 में केवल 2 बच्चे ही अनुपस्थित रहे। 


इस दौरान परीक्षा केंद्रों में कोई अराजकतत्व न आ जाये उसके लिए सभी केंद्रों पर स्थानीय चौकी व थानों से पुलिस बल को तैनात किया गया जो चप्पे चप्पे पर नजर रखे रहे। 


वहीं नकल विहीन परीक्षा हो उसके लिए बनाये गए सचल दल कालेजों का मुवायना करते रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे