Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

नवाबगंज क्षेत्र में जंगली जानवर दिखने से दहशत

 


पं श्याम त्रिपाठी

नवाबगंज(गोंडा) जंगली जानवर दिखने से दहशत व्याप्त है।

नवाबगंज क्षेत्र के किशुंदासपुर, कोल्हमपुर इमाम और बैजलपुर सहित आसपास के क्षेत्रों जंगली जानवर दिखने से लोग भयभीत हैं। 


किशुंदासपुर के नाऊपुरवा निवासी खूंटी पुत्र राम देव ट्रैक्टर चालक है।खूंटी का कहना है कि वह शाम को अयोध्या से ट्रैक्टर-ट्रॉली से खाद लेकर वापस लौट रहा था कि गाँव के पास उसे एक खूंखार जंगली जानवर दिखा जो की ट्रैक्टर की तेज रोशनी आंखों पर पड़ने से खेतों की तरफ चला गया। 


खूंटी ने ने बताया कि जंगली जानवर दिखने पर वह काफी डर गया और शोर भी मचाया। खूंटी का दावा है कि निश्चित रूप से वह जानवर चीता था। 


वहीं बगल के ही गांव कोल्हमपुर इमाम के गडरियन पुरवा निवासी राजेंद्र पाल पुत्र दुर्गा पाल की एक बकरी भी गायब हो गई है जिससे कि स्थानीय लोग दहशत में है। स्थानीय लोगों ने बताया कि गाँव के लोग बकरी चराने गए थे तभी झाड़ियों में एक खूंखार जंगली दिखने पर सभी अपनी-अपनी बकरियां लेकर घर की तरफ भागे। 


सभी लोग घर तो सुरक्षित पहुंच गए लेकिन राजेंद्र पाल की एक बकरी तभी से गायब है। गांव वालों का मानना है कि वही जंगली जानवर बकरी उठा ले गया है।


 इस घटना से गाँव और क्षेत्रीय लोग भयभीत हैं। बैजलपुर के क्षेत्र पंचायत सदस्य देवमणी पांडे ने बताया कि बीते सोमवार को उनकी माता खेत में मटर तोड़ने गई थी और मटर के खेत में उन्होंने ने तेंदुए जैसा जंगली जानवर देखने का दावा भी किया है।


 उन्होंने ने बताया उस जानवर ने कुत्ते का शिकार करने का प्रयास भी किया साथ ही क्षेत्र पंचायत सदस्य की माता ने उसकी दहाड़ सुनने की बात भी कही है। कुछ दिन पहले नवाबगंज के तुलसीपुर माझा गांव में जंगली जानवर दिखने की वीडियो वायरल हो रही थी। 


लगातार घट रही इन घटनाओं के पीछे की वास्तविकता जो भी हो लेकिन लोगों में दहशत फैल चुकी है किसान खेत में काम करने से घबरा रहा है और लोग रोजमर्रा के कामों पर जाने से कतरा रहे हैं।


वहीं इस संबंध में जब वन क्षेत्राधिकारी विनोद कुमार नायक ने बताया कि जल्द ही घटनाओं की जगह पर पैरों के निशान और अन्य साक्ष्यों की पड़ताल कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। साथ ही स्थानीय लोगों से उन्होंने सतर्क और सुरक्षित रहने की अपील भी की है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे