Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रतापगढ़:बडौदा स्वरोजगार विकास संस्थान में प्रशिक्षार्थियों को किया गया सम्मानित

वेद व्यास त्रिपाठी

प्रतापगढ़:अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर आज आरसेटी, प्रतापगढ़ में बीसी सखियों एवं ब्यूटीशियन कोर्स में प्रशिक्षण ले रहे सभी महिला प्रशिक्षार्थियों को निदेशक जितेंद्र प्रसाद एवं वित्तीय साक्षरता समन्वयक शिशिर खरे ने पुष्प एवं स्नेह भेंट देकर उनका सम्मान किया।


इस अवसर पर समाज में महिलाओं द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में किये जा रहे उनके योगदान पर चर्चा कर प्रशिक्षार्थियों को प्रेरित भी किया गया। 


जिससे वह अपने भावी जीवन में संबंधित प्रशिक्षण के प्राप्ति के उपरांत अपने ज्ञान का पूर्ण सदुपयोग कर सकें और आत्मनिर्भर बनकर अपने परिवार की आय में भी वृद्धि करें। निदेशक जितेन्द्र प्रसाद ने कहा कि स्वरोजगार न केवल आय में वृद्धि करता है वरन समाज के आर्थिक विकास में भी महती भूमिका अदा करता है। 


इस अवसर पर ब्यूटी पार्लर मैनेजमेंट कोर्स की अतिथि प्रशिक्षका बबीता सिंह सहित कंचन मौर्य, अमृता दुबे, संजीव कुमार, शांतनु सिंह ने भी अपने विचार व्यक्त किये। 


सभी प्रशिक्षार्थी महिलाओं ने आश्वस्त किया कि अपने प्रशिक्षण के बाद वह स्वयं का व्यवसाय प्रारंभ कर अपने परिवार की आय में वृद्धि तो करेंगी, साथ ही समाज में आत्मनिर्भर बनते हुए आत्म सम्मान के साथ अपने भावी जीवन को भी साकार स्वरूप देंगी।


इस अवसर पर बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा प्रतापगढ़ की महिला अधिकारी हिमाद्री का भी विशेष सम्मान किया गया। 


बैंक ऑफ बड़ौदा, शाखा प्रतापगढ़ के अधिकारियों द्वारा प्रशिक्षार्थियों के तत्काल बचत खाते भी खोले गये।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे