Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

करनैलगंज क्षेत्र में धर्म रक्षा सेतु समिति की हो रही भूरि भूरि प्रशंसा

रजनीश /ज्ञान प्रकाश

करनैलगंज(गोंडा)। प्रतिदिन एक रुपये प्रति परिवार से लेकर नगर में धार्मिक स्थलों की मरम्मत व सुन्दरीकरण कराने के साथ साथ धार्मिक कार्यक्रमो में बढ़चढ़ कर हिस्सेदारी में धर्म रक्षा सेतु समिति की प्रसंशा हो रही है। 


अयोध्या श्री हनुमान गढ़ी के महंत राजू दास ने युवाओं के कार्यों की सराहना की। उन्होंने समिति के युवाओं का उत्साहवर्धन भी किया। 


भगवान श्रीराम के प्राकट्य दिवस पर निकाली गयी अविस्मरणीय शोभायात्रा की सराहना की ही जा रही है। 


आयोजकों को हिन्दू जनमानस का अपार स्नेह और आशीर्वाद भी मिल रहा है। 


भगवान श्रीराम के प्राकट्य दिवस श्रीराम नवमी पर करनैलगंज नगर में प्रथम बार भगवान श्रीराम की शोभायात्रा निकाली गयी थी। शोभायात्रा निकालने का विचार और उसे मूर्त रूप देने का कार्य नगर के एक संगठन धर्म रक्षा सेतु द्वारा किया गया था। 


धर्म रक्षा सेतु का गठन लगभग छ: माह पूर्व नगर के उत्साही नवयुवकों आयुष सोनी और विशाल कौशल द्वारा किया गया था। 


जिसमें बाद में धीरे धीरे करके तमाम नवयुवक जुड़ते चले गये। इन नवयुवकों ने अपने पास से एक रुपया प्रतिदिन यानी तीस रुपये प्रतिमाह का सहयोग इकट्ठा करना शुरू किया। 


एकत्र हुए धन से नवयुवकों ने पहले तो सभी हिन्दुओं के घरों और दुकानों पर भगवा ध्वज लगाने का कार्य किया फिर राष्ट्रीय और धार्मिक पर्वों को अच्छे ढंग से मनाना शुरू किया। 


भगवान श्रीराम के प्राकट्य दिवस पर उत्साही कार्यकर्ताओं ने भगवान श्रीराम की शोभायात्रा निकालने का मन बनाया। 


अपनी योजना को मूर्त रूप देने के लिए तमाम धर्मप्रेमियों से सहयोग भी लिया और भव्य शोभायात्रा निकाली जिसमें भारी संख्या में पुरुष, महिलायें और बच्चे शामिल हुए। 


नगर वासियों के लिए यह एक सुखद अवसर था। कार्यक्रम के उपरान्त इन नवयुवकों के कार्यों की सर्वत्र सराहना की जा रही है तथा लोग आशीर्वाद देते हुए और भी कार्य करने के लिए उत्साहित कर रहे हैं।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे