Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

आरटीओ विभाग व ट्राफिक पुलिस ने स्कूली वाहनों के खिलाफ चलाया अभियान, 22 स्कूली वाहन पर चालान व सीज की कार्यवाही

गाजियाबाद के मोदीनगर में हुई मासूम अनुराग की स्कूल बस के चपेट में आने के बाद हुई मौत के बाद जागा हापुड प्रशासन

सुनील गिरि

हापुड :- गाजियाबाद के मोदीनगर में मासूम अनुराग की स्कूल बस हादसे में आने के बाद हुई मौत के बाद जागा हापुड़ का आरटीओ विभाग , घटना के बाद जैसे ही ये खबर प्रसारित हुई तो प्रदेश के मुख्यमंत्री ने भी इस मामले में संज्ञान लेते हुए सभी जिलों के आरटीओ विभाग को आदेश दिए थे की मानकों के विरुद्ध चल रही।


स्कूल बसों की जांच कर सख्त कार्यवाही की जाए हाईकमान से आदेश आने के बाद नीद से जाग गया है हापुड़ का एआरटीओ विभाग व ट्रैफिक पुलिस विभाग हापुड़ एआरटीओ महेश शर्मा ने सघन चैकिंग अभियान चला कर अब तक करीब 22 स्कूल बसों पर चालान व सीजर की कार्यवाही की है।


 हापुड़ के एआरटीओ विभाग द्वारा इस कार्यवाही से स्कूल संचालकों में हड़कंप मचा हुआ है , एआरटीओ महेश शर्मा ने जिन 22 बसों पर कार्यवाही की है वह मानकों के विरुद्ध चल रही थी स्कूल संचालकों द्वारा  बसों की फिटनेस भी नही कराई गई थी 


कुछ बसों में मानकों के विरुद्ध बच्चे भूसे की तरह भरे हुए थे , हालांकि एआरटीओ महेश शर्मा का कहना है की सघन चेकिंग अभियान 1 सप्ताह तक चलेगा जो बस मानकों के विरुद्ध होंगी उन्हें सड़कों पर किसी भी सूरत में चलने नही दिया जायेगा।



 अब देखने वाली बात ये होगी के परिवहन विभाग मानकों के विरुद्ध चलने वाली  स्कूल बसों पर क्या कार्यवाही करता है या ये मौत की गाड़ियां यूं ही सड़कों पर दौड़ती रहेंगी और मासूम बच्चों की जिंदगी यू ही बनी रहेगी।


 हालाकि इस चेकिंग के दौरान बसों के कागज तो चेक किये जा रहे है लेकिन बसों की कंडीशन के साथ साथ बस में बैठे बच्चे ने मास्क लगाया हुआ भी है या नही इस ओर कोई ध्यान नही दिया जा रहा है ।


जब ऐसे ही एक बस में बैठे बच्चे से बात की गई तो उसने बस की सीटो की कंडीशन की शिकायत भी की ओर जब बच्चे से मास्क के लिए कहा गया तो बच्चे ने मास्क जेब से निकाल कर लगाया प्रसासन को इस ओर भी ध्यान देने की जरूरत है क्योकि जिस तरह से कोरोना अपने पैर पसारने लगा है इस तरह से कोरोना फैलने की सम्भावना बढ़ जाती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे