Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR:विदाई समारोह का आयोजन


अखिलेश्वर तिवारी

जनपद बलरामपुर जिला मुख्यालय के अंग्रेजी माध्यम विद्यालय पायनियर पब्लिक स्कूल एंड कॉलेज में रविवार को विदाई समारोह का आयोजन किया गया । 

विद्यालय में कक्षा 11 के छात्र छात्राओं ने इंटरमीडिएट के अंतिम वर्ष कक्षा 12 के छात्र छात्राओं को विदाई पार्टी देकर उन्हें सम्मानित किया ।


जानकारी के अनुसार 17 अप्रैल को शहर के अग्रेंजी माध्यम विद्यालय पॉयनियर पब्लिक स्कूल एण्ड कॉलेज में कक्षा-11 के छात्र छात्राओं द्वारा कक्षा-12 के छात्र छात्राओं का ‘‘विदाई समारोह‘‘ आयोजित किया गया। 

विद्यालय के प्रबन्ध निदेशक डा0 एम0पी0 तिवारी तथा कोषाध्यक्षा श्रीमती मीता तिवारी ने माँ सरस्वती जी की चित्र पर माल्यापर्ण करके द्धीप प्रज्जवलित किया तथा आये हुये छात्र छात्राओं का पुष्पों एवं तिलक लगाकर स्वागत किया । 

साथ ही कक्षा-11 के छात्र छात्राओं नें कक्षा-12 के छात्र छात्राओं को तिलक लगाकर स्वागत किया। 

प्रबन्ध निदेशक डा0 तिवारी ने केक काटकर कार्यक्रम को शुभारंभ किया । 

साथ ही कक्षा-12 के छात्र छात्राओं को सी0बी0एस0ई0 द्वारा निर्धारित द्धितीय चरण परीक्षा के लिए आशीर्वाद एवं शुभकामनाएं दी।


 उन्होंने बताया कि आप सब लोग मेहनत एवं ईमानदारी से द्धितीय चरण परीक्षा में अच्छे अंक हासिल करें, जिससे आपके विद्यालय एवं माता-पिता का नाम रोशन हो सके। 

इस अवसर पर विद्यालय में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये गये । कार्यक्रमो की श्रृंखला मे रिमझिम गोस्वामी, सोनाली, तास्मिया जाकिर, अनामिका तथा स्वाती ने सरस्वती वन्दना के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ किया। 

इसके बाद वैष्णवी शुक्ला, अंशिकाराज, कोमलवर्मा, प्रज्ञा ने विद्यालय के प्रबंध निदेशक डा0 एम0पी0 तिवारी का मुख्य अतिथि के रूप में स्वागत गीत के साथ स्वागत किया गया। कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए कक्षा-12 के छात्र रवि जायसवाल ने एवं सक्षम तिवारी ने बहुत ही सुन्दर मिमक्री प्रस्तुत की। कक्षा-12 की छात्राओं ने अपने मार्मिक सस्मरण प्रस्तुत किये, कि तरह एक छोटी से कक्षा नर्सरी की बच्ची रोते हुए विद्यालय मे आयी और अपने विद्यालय की पढ़ाई पूरी करके आगे की उच्च शिक्षा के लिए विद्यालय से पुनः रोते हुए विदा हो रही है। 

इस मार्मिक ह्रदयस्पर्शी संस्मरण से विद्यालय परिवार के साथ ही छात्र-छात्राओं में भी विदाई का शोक छा गया। इसी क्रम में कक्षा-12 के छात्र आकाश वर्मा ने अपने मोहक गाने से माहौल खुशनुमा कर दिया। 

जिसके पश्चात् कक्षा की छात्राओं में सपना उपाध्याय, प्रार्ची विश्वकर्मा, एवं खुशी सिंह ने मोहक समूह नृत्य प्रस्तुत कर दर्शको की वाहवाही एकत्र की। 

साथ ही उज्जव मनि ओझा ने अपने पॉयनियर पब्लिक स्कूल एण्ड कालेज में विद्यार्थी काल को कविता के रूप में प्रस्तुत किया। 

इसी क्रम में मुख्य अतिथि के रूप में विद्यालय के प्रबन्ध निदेशक डा0 एम0पी0 तिवारी ने छात्रों में उज्जवल मनि ओझा को मि0 पॉयनियर एवं छात्राओं में श्रेया तिवारी को मिस पॉयनियर का ताज पहनाकर विजेता घोषित किया। 

अंत में प्रबन्ध निदेशक डा0 तिवारी ने सभी विदाई छात्रों को शुभाशीष एवं आगामी परीक्षा के लिए प्रोत्साहन दिया तथा परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए प्रेरित किया। 

इस अवसर पर उप प्रधानाचार्या प्रधानाचार्य शिखा पाण्डेय, संन्तोष श्रीवास्तव एक्टीविटी इंचार्ज राघवेन्द्र त्रिपाठी सहित समस्त शिक्षकगण उपस्थित होकर ‘‘विदाई समारोह‘‘ मे सम्मिलित हुए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे