Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR:परीक्षा पे चर्चा में वर्चुअल सम्मिलित हुए पायनियर स्कूल के बच्चे


अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर जिला मुख्यालय के अंग्रेजी माध्यम विद्यालय पॉयनियर पब्लिक स्कूल एंड कॉलेज के परीक्षार्थी शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के परीक्षा चर्चा कार्यक्रम में वर्चुअल सम्मिलित हुए। परीक्षा चर्चा में सम्मिलित होकर परीक्षार्थियों ने काफी कुछ सीखा ।



जानकारी के अनुसार 1 अप्रैल को परीक्षा पे चर्चा का लाइव बोर्ड के अन्तर्गत शहर के अग्रेंजी माध्यम विद्यालय पॉयनियर पब्लिक स्कूल एण्ड कॉलेज के छात्र छात्राओं नें ऑनलाइन नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क पर ‘‘परीक्षा पे चर्चा‘‘ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बोर्ड परीक्षा के छात्रों के लिए लोकप्रिय वार्षिक कार्यक्रम परीक्षा पे चर्चा के इस साल के संस्करण के आयोजन को देखा। 


कोविड-19 महामारी के चलते पिछले दो वर्षो से ऑनलाइन मोड में आयोजित किए जा रहे परीक्षा पे चर्चा का आयोजन इस बार नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में ऑफलाइन मोड में किया गया। 


घोषित कार्यक्रम के अनुसार परीक्षा पे चर्चा 2022 को सुबह 11 बजे प्रारम्भ हो गया। पॉयनियर पब्लिक स्कूल एण्ड कालेज के छात्र छात्राओं ने परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में बढ चढ कर हिस्सा लिया तथा ऑनलाइन मोड में दिखाये गये परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के दौरान देश भर के स्कूल के छात्र छात्रा जो कि बोर्ड परीक्षा में सम्मिलित होने जा रहे है, वह प्रधानमंत्री जी से संवाद करते है। 


कार्यक्रम के दौरान स्टूडेंट्स परीक्षा को लेकर तनाव को दूर करने, परीक्षा के दौरान बेहतर प्रदर्शन करने और परीक्षा को बोर्ड की तरह न लेने जैसे मुद्दो पर प्रधानमंत्री से सवाल पूछे। दूसरी तरफ प्रधानमंत्री ने स्टूडेंट्स के इन सवालों का प्रेरक उदाहरणों के साथ जवाब दिया । प्रधानमंत्री ने न सिर्फ स्टूडेंट्स बल्कि उनके माता-पिता और शिक्षकों को भी परीक्षा में तनाव को कम करने के लिए टिप्स भी देते है । 


इस अवसर पर विद्यालय के प्रबन्ध निदेशक डा0 एम0पी0 तिवारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ‘‘परीक्षा पे चर्चा‘‘ कार्यक्रम को देखकर कार्यक्रम की सराहना की तथा बच्चों का उत्साहवर्धन करते हुए बताया कि हम सबका उदेद्श्य छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों को एक साथ लाने के लिए एक ऐसा वातावरण बनाना है जहां प्रत्येक बच्चे के व्यक्तित्व का जश्न मनाया जाए और उसे प्रोत्साहित किया जाए। 

इस अवसर पर उप प्रधानाचार्या सहित समस्त अध्यापक एवं छात्र छात्राएं उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे