Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

तरबगंज:जेसीबी पर उठे सवाल, पक्षपात पर व्यापारियों का आक्रोश: कहा कानून सबके लिए बराबर


व्यापारी का आरोप


रमेश कुमार मिश्र

तरबगंज गोण्डा।तरबगंज बाजार में हटाये गये अतिक्रमण में तहसील प्रशासन ने जमकर पक्षपात किया किसी का पूरा चबूतरा गिराया गया किसी की दिवाल में खरोंच तक नही मारी गयी जिससे ब्यापारियों में आक्रोश फैला हुआ है जो कभी भी तहसील प्रशासन के खिलाफ सड़को पर उतर सकता है।


बताते चले की बीते हप्ते 13/05/2022को तरबगंज बाजार में अतिक्रमण हटाओ अभियान शुरू कराया गया जिसके अभियान की अगुवाई एसडीएम कुलदीप सिंह व बीडीओ आकाश सिंह ने की भारी पुलिस फोर्स के साथ पूरे बाजार में अतिक्रमण किये दुकानदारों का चबुतरा फर्स,व सीढ़ियां जेसीबी से ढ़हा दी गयी किसी को कोई मोहलत नही मिली लेकिन पहुँचदारो की दुकान में निशान तो लगा दिया गया। 


लेकिन उसे गिराने की हिम्मत तहसील प्रशासन में नही दिखी जबकि कानूनन जितनी भी अतिक्रमण में दुकाने है सबको गिराना चाहिए फिर भी तहसील प्रशासन ने पक्षपात किया और अतिक्रमण कर बनाई गयी दुकाने आज भी बाजार की सोभा बढ़ा रही है जिससे ब्यापारियों में जबरदस्त आक्रोश ब्याप्त है जो कभी भी तहसील प्रशासन के खिलाफ सड़को पर उतर सकता है।


यही नही साहब एसडीएम साहब ने कहा की जिनकी दुकाने अतिक्रमण में आ रही है वै तीन दिनो में अपनी दुकान स्वयं हटा लेगे लेकिन हटाया नही सबसे ज्यादा नुकसान तरबगंज बाजार मे कल्पनाथ सोनकर का हुआ और दुकान के सामने बना चबूतरा प्रशासन ने जबरदस्ती जेसीबी से ढहा दिया। जबकि बगल में तीन से चार दुकाने जो सबसे ज्यादा अतिक्रमण कर रखी है उसे गिराने की जहमत नही उठाई।


अब सवाल ये उठ रहा है की पक्षपात पूर्ण कार्यवाही प्रशासन ने क्य़ो किया? जबकि कानून सबके लिए बराबर होना चाहिए। इसी को देखते हुए तरबगंज के ब्यापारी लामबन्द हो गये है और पक्षपात पूर्ण कार्यवाही से आहत है ।


जिससे  तहसील प्रशासन कटघरे में खड़ा दिखाई देरहा है पक्षपातपूर्ण कार्यवाही से प्रशासन के खिलाफ ब्यापारियों में जबरदस्त आक्रोश फैला हुआ है ।अगर समय रहते प्रशासन ने अतिक्रमण किए हुए दुकानो पर बुलडोजर नही चलाया तो स्थिति बदल सकती है और तरबगंज के ब्यापारी सड़को पर उतर जायेगे जो प्रशासन के लिए भीड़ को रोकपाना आसान नही होगा।

क्या कहते है जिम्मेदार

एसडीएम तरबगंज कुलदीप सिंह से ने बताया की जिनकी दुकाने अतिक्रमण के जद में आगयी है उनको एक सप्ताह का मौका दिया गया है की वो अपनी दुकान स्वयं हटाले अगर नही हटाते है तो पुनः अभियान चलाकर जेसीबी से गिरा दिया जायेगा पक्षपात किसी साथ नही होगा सभी ब्यापारी निश्चिंत रहे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे