Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रभारी चिकित्सा अधिकारी के खिलाफ प्रधानों ने खोला मोर्चा



... डीएम को पत्र लिखकर प्रधानों ने डॉक्टर प्रभाकर चौधरी पर अमर्यादित होने का लगाया आरोप

.. तीन साल से प्रभारी चिकित्सा अधिकारी दुबौलिया मे कार्यरत है प्रभाकर चौधरी

.. प्रधान संघ अध्यक्ष सहित दो दर्जन प्रधानों ने चिकित्सा प्रभारी चिकित्सा अधिकारी के तबादले के लिए जिलाधिकारी को लिखा पत्र

सुनील उपाध्याय

बस्ती। जिले के दुबौलिया  विकासखंड मे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी के खिलाफ प्रधान संघ ने खोला मोर्चा जिलाधिकारी से शिकायत कर तबादले की की मांग.


जानकारी के अनुसार बता दें कि दुबौलिया के अधीक्षक डॉ प्रभाकर चौधरी और प्रधान के बीच दुश्मनी का खेल कई माह से चल रहा है, कभी चार दर्जन से अधिक प्रधान जनहित को देखते हुए डॉक्टर के तबादले के विरोध में पत्र लिखते हैं तो कभी दो दर्जन प्रधान इन के तबादले के लिए पत्र लिखते हैं।

हैरान करने वाली बात यह है कि विरोध और पक्ष दोनों में प्रधान एक ही तरफ है प्रधान संघ के अध्यक्ष भी दोनों ओर खड़े दिखे।

वही प्रधान संघ अध्यक्ष साधु शरण प्रधान संगीता कनक लता सिंह शांति देवी प्रदीप कुमार नीतू सिंह रंजीता प्रधान  सुशीला देवी चंद्रावती सहित अन्य ने डीएम को पत्र लिखा है कि प्रभारी चिकित्सा अधिकारी दुबौलिया प्रभाकर चौधरी द्वारा अस्पताल में ना तो मरीजों को सही से देखा जाता है और ना ही ठीक से इलाज किया जाता है ।


अगर कोई मरीज दिखाने की जिद करता है तो उसे डांट डपट कर भगा दिया जाता है, एक तरफ से मरीजों के साथ माननीय व्यवहार किया जाता है और कहा है कि डॉक्टर की कार्यशैली और इनके व्यवहार से प्रधान और बीडीसी असंतुष्ट हैं,


प्रधान संघ ने यह भी लिखा है कि इस डॉक्टर से कोई भी मरीज इलाज नहीं कराना चाहता है उन्होंने कहा है कि इसके कार्यशैली की शिकायत पूर्व विधायक संजय जायसवाल भी प्रमुख सचिव स्वास्थ्य को पत्र लिखकर कर चुके हैं ।


प्रधानों ने जनहित को देखते हुए जिला अधिकारी से डॉक्टर के विरुद्ध दंडात्मक कार्रवाई करने की मांग भी की है ।


वहीं डॉ प्रभाकर चौधरी बताते हैं कि वह लगभग दो माह पहले दुबौलिया ब्लाक क्षेत्र के प्रधान संघ सहित 52 प्रधानों ने डीएम को पत्र लिखकर दिया था कि प्रभारी चिकित्सा अधिकारी दुबौलिया के अच्छे आचरण को देखते हुए इनका तबादला ना किया जाए क्योंकि यहां पर कोई डॉक्टर आना पसंद नहीं करते है। 

डॉक्टर प्रभाकर चौधरी पिछले 3 साल से दुबौलिया सीएससी पर कार्यरत हैं।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे