Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

ब्रह्मपुत्र मेल के इंजन से टकराया साड़, ओएचई वायर ट्रेन के पूरे इंजन में फंसी, टला बड़ा ट्रेन हादसा


                                वीडियो


सतेंद्र खरे

उत्तर प्रदेश के कौशाम्बी जिले में एक बड़ा ट्रेन हादसा उस समय होते होते बच गया जब एक साड़ इंजन से टक्करा गया। 


टक्कर इतनी भयंकर थी कि इंजन उछलकर ऊपर ओवर हेड इलेक्ट्रिक वायर में फंस गया। जिसके चलते ओवर हेड इलेक्ट्रिक वायर ट्रेन के इंजन में फंस  गयी। 


इंजन में वायर फसने से ट्रेन में तेजी से आवाज होने लगी जिससे ट्रेन में बैठे यात्रियों में हड़कम्प मच गया। 


परिचालक ने ट्रेन दो किलोमीटर दूर स्टेशन पर लाकर खड़ी कर दिया और सूचना विभागीय अधिकारियों को दिया। 


गनीमत यह रही कि ट्रेन पटरी से नही उतरी अन्यथा एक बड़ा हादसा हो सकता था। वही इस हादसे के चलते दिल्ली हावड़ा रुट की अप लाइन कई घंटों से बाधित चल रही है।


घटना कोखराज थाना क्षेत्र के भरवारी रेलवे स्टेशन के पास की है। जहाँ कामाख्या से दिल्ली जा रही 15658 ( ब्रहम्पुत्र मेल) के इंजन से भरवारी रेलवे स्टेशन से दो किलोमीटर पहले एक साड़ टकरा गया। 


यह घटना शुक्रवार की रात लगभग 8:30 बजे की है। साड़ से  हुई टक्कर इतनी भयंकर थी कि ट्रेन का इंजन उछलकर ऊपर ओवर हेड इलेक्ट्रिक वायर से टकरा गया। 


जिसके चलते ओवर हेड इलेक्ट्रिक वायर ट्रेन के इंजन में फंस गया। ट्रेन से इंजन में वायर फस जाने से ट्रेन वायर खिंचती हुई दो किलोमीटर दूर भरवारी स्टेशन पर आ गई।


 इस दौरान ट्रेन के इंजन में वायर फॅसा होने से तेजी से आवाज भी हो रही थी। जिसके चलते ट्रेन में यात्रा कर रहे यात्रियों में हड़कम्प मच गया। 


आनन फानन में ट्रेन के परिचकल अनुग्रह नारायण ने भरवारी रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नम्बर 2 पर ट्रेन रोक दिया। ट्रेन रूकते ही यात्री ट्रेन से कूदकर भागने लगे। 


ट्रेन चालक अनुग्रह नारायण ने मामले की जानकारी उच्चाधिकारियों को दिया। सूचना पर आरपीएफ पुलिस व स्टेशन से मेन टेनेस की टीम घटना स्थल पर पहुंच गई। 


मेंटेनेंस टीम ट्रेन के इंजन में फसी वायर को निकालने में घंटों हलकान रही लेकिन वायर पूरी तरीके से निकाला नही जा सका। 


जिससे दिल्ली-हावड़ा रूट की अप लाइन घंटो से बाधित चल रही है।


कामाख्या से दिल्ली जा रहे यात्री नितिन ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि अचानक ट्रेन में तेजी से आवाज सुनाई देने लगी। 


जिसके चलते ट्रेन में सवार यात्रियों में हड़कंप मच गया। उन्हें लग रहा था कि जैसे ट्रेन पटरी से उतर गई हो। जैसे ही ट्रेन रेलवे स्टेशन पर रुकी तो यात्री उतर के देखे तो ट्रेन के इंजन पर वायर फंसा हुआ था। 


इसके बाद यात्रियों ने राहत की सांस लिया। ट्रेन के परिचालक अनुग्रह नारायण ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि ट्रेन के इंजन से साड़ टकरा गया। जिसकी वजह से ट्रेन का इंजन उझला और उसमें ओवर हेड इलेक्ट्रिक वायर फस गया। इसकी वजह से रेलवे लाइन बाधित हो गई है।


 इसके साथ ही उन्होंने बताया कि यह घटना लगभग 8:30 बजे की है।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे