Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बदतर आपूर्ति से भड़के उपभोक्ता जेठवारा उपकेंद्र पर जड़ा ताला , अधिकारी हुए नदारद जमकर हुई नारेबाजी



विनोद कुमार

खबर प्रतापगढ़ के जेठवारा विजली उपकेंद्र से है जहां ग्रामीणों को विजली आपूर्ति बद से बदतर दशा में पहुंच गई है पर अधिकारियों की नजर इस ओर न जाने से उपभोक्ताओं में आक्रोश आ जाने के कारण  उपभोक्ताओं का हुजूम विजली उपकेंद्र  पर पहुंच गया ।


 अधिकारियों के विरोध में नारेबाजी करने लगे पर पता लगा कि जेई व एडीओ सब पहले ही गायब हो चले थे।




 इसके बाद आक्रोशित लोगों ने उपकेंद्र में तालेबंदी कर अधिकारियों का इंतजार शुरू कर दिया।       


आपको बता दे कि जेठवारा बिजली उपकेंद्र को विजली  आपूर्ति करीब 30 किलोमीटर दूर कुंडा से होती है। जिसके चलते रोज ही लाइन की खराबी के चलते कई घण्टो तक आपूर्ति बाधित रहा करती है।


 हालत यह हो चली है कि जेठवारा उपकेंद्र से आपूर्ति 10 घण्टे भी नही मिल पा रही है गर्मी के इस मौसम में हो रही मनमानी कटौती से उपभोक्ता आजिज आ चले है। 


सरकार भले ही ग्रामीण क्षेत्रों में 18 घण्टे की आपूर्ति देने की बात कर रही है पर यहां इस उपकेंद्र पर शासन व प्रशासन का कोई आदेश यहाँ लागू ही नही होता। आज जबकि गर्मी अपने शबाब पर है और धान की रोपाई का कार्य जोर शोर से चल रहा है पर विजली आपूर्ति की दशा पूरी तरह बेपटरी हो गयी है। 


लोगो का मानना है कि बीते जून के महीने में विभाग के अधिकारियों ने इस उपकेंद्र को 24 घण्टे विजली आपूर्ति देने का आदेश जारी हुआ था पर यह आदेश आते ही श्रेय लेने की होड़ सी मच गई थी 


लेकिन इस आदेश के बाद भी यहाँ से उपभोक्ताओं को कभी 15 घण्टे से अधिक आपूर्ति नही मिल पा रही है 


अब जबकि वह आदेश समाप्त हुआ तो जुलाई का महीना आते ही फिर 10 घण्टे की भी आपूर्ति लोगो को नही मिल पा रही है। विजली आपूर्ति सुधारने अघोषित कटौती बन्द करने की मांग को लेकर सैकड़ो उपभोक्ता धूप व गर्मी में उपकेंद्र पर जमे हुए है और अधिकारियों को उपकेंद्र पर बुलाने की जिद पर अड़े हुए है।


 लोगो ने इस सिलसिले में विभाग के अधीक्षण अभियंता से भी बात की तो उन्होंने कोरे आश्वस्न से सन्तुष्ट करने का प्रयास किया।पर लोगो का आक्रोश ठंडा नही पड़ा और एक्सईएन को बुलाने की जिद पर अड़े रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे