Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

घाघरा ने कैराती पुरवा में काट लिए दो घर , 22 किसानों की फसलों सहित कृषि योग्य भूमि समाई



आयुष मौर्य 

धौरहरा खीरी ।धौरहरा तहसील क्षेत्र के गांवों में बीते दिनों से हो रहा आबादी का कटान थमने के बाद एक बार फिर घाघरा नदी ने आबादी का कटान शुरू कर दिया है ।


नदी ने बाढ़ खण्ड द्वारा करवाए गए बचाव कार्यों पर पानी फेरते हुए अपने आगोश में ले लिया है । जिससे एक फिर ग्रामीण अपने घरों को बचाने को लेकर दहशत में हैं ।।

जबकि घाघरा नदी कृषि योग्य भूमि का कटान भी फसलों सहित कर रही है । तहसीलदार धौरहरा ने कटान का निरीक्षण कर बाढ़ खण्ड को बचाव कार्य तेज करने के निर्देश दिए ।


धौरहरा तहसील क्षेत्र के रमियाबेहड़ व ईसानगर ब्लाक के गांवों में घाघरा नदी कटान कर रही है। 


रमियाबेहड़ के गोड़ियाना मजरा रामनगर बगहा में घाघरा नदी ने कटान कर कृषि योग्य भूमि को अपने आगोश में ले लिया है । जबकि गांव में बना धर्मशाला अब नदी के निशाने पर हैं । 


बाढ़ खण्ड द्वारा करवाए जा रहे बचाव कार्य भी नदी के आगोश में समाते जा रहे हैं । ईसानगर ब्लाक के कैराती पुरवा में आबादी का कटान थमने के बाद रविवार रात से कटान फिर शुरू हो गया है ।। 


घाघरा नदी ने कटान कर बाढ़ खण्ड द्वारा करवाए गए बचाव कार्यों को अपने आगोश में ले लिया है । नदी ने रविवार से कटान शुरू कर गांव के तीरथ राम व सन्त राम के घरों को अपने आगोश में ले लिया है । 


जबकि केशव राम , रामकुमार , राधेश्याम , अच्छेलाल , नन्ही देवी , रामेश्वर , राजकुमार , राम गोपाल सहित 22 किसानों की कृषि योग्य भूमि को गन्ना धान सहित अपने आगोश में ले लिया है ।


रविन्द्र कुमार वर्मा जेई बाढ़ खण्ड शारदा नगर 

" नदी में जलस्तर कम हुआ है । रविवार रात को नदी के समीप के दो घर कट गए हैं । नदी में झांड़ी डलवाकर नदी की धारा मोड़ने का प्रयास किया जा रहा है।"


अवधेश कुमार तहसीलदार धौरहरा

" बाढ़ खण्ड द्वारा बचाव कार्य करवाया जा रहा है । नदी के किनारे के घरों को खाली करवा दिया गया है। बाढ़ खण्ड को कार्य में तेजी लाने को कहा गया है ।"


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे