Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रतापगढ़ के बारौ मेले मे बाघराय पुलिस ने झोंकी ताकत, छावनी में तब्दील हुआ बारौ का मेला



रवि दुबे 

खबर प्रतापगढ़ से है जहां विकासखंड बिहार बाघराय बारौ ग्राम सभा मे दिनांक 17 अगस्त 2022 भदोक्षठ पर लगने वाला मेला बिगत वर्षो भाति इस बार दिनांक 13 अगस्त 2022 से व्यापारियों का आगमन मेले में शुरू हो गया ।


इस बार   एतिहासिक मेला लगा हुआ है मेले मे सीतापुर, फतेहपुर, रायबरेली, लखनऊ, बांदा, प्रयागराज, प्रतापगढ,  सुल्तानपुर, अमेठी, कौशाम्बी, से व्यापारी अपनी दुकान के साथ आये है।

प्रधान संघ अध्यक्ष आरती देवी पत्नी बीरेन्द्र तिवारी शुग्गा मेला अध्यक्ष है।


बताते चलें प्रतापगढ़ के तहसील कुंडा विकासखंड बिहार बाघराय बारौ का मेला जिले में सबसे बड़ा लगता है ।


इस मेले में जिले के साथ कई जनपदों लकड़ी लोहे, व अन्य समानो के व्यापारी भारी संख्या में आते हैं।


 पिछले 2 वर्ष यह मेला कोविड की भेंट चढ़ गया था, इस बार का मेला ऐतिहासिक है और 18 अगस्त 2022 तक मेला रहेगा। 


सुरक्षा की दृष्टि से बाघराय के प्रभारी निरीक्षक अवन कुमार दीक्षित मेले में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पूरी ताकत झोंक दी है।


 एक प्रकार से मेला पूरा पुलिस छावनी में तब्दील है। जिले के नगर कोतवाली, कुन्डा कोतवाली, हथिगंवा, महेशगंज, जेठवारा, मानधाता, अन्तु, लालगंज, बाघराय, पुलिस लाइन, एक प्लाटून पीएसी,  फायर ब्रिगेड की गाड़ी,एलवायु, इंटेलिजेंस विभाग प्रतापगढ़ की टीम लगाई गई है। 



बाघराय प्रभारी निरीक्षक पुलिस और पीएसी के जवानों के साथ मेले में चप्पे-चप्पे पर भ्रमण करके चोर उच्चको से दुकानदारो को सावधान रहने की हिदायत दे रहे हैं। 


साथ ही दुकानदारों को अपना मोबाइल नंबर 9454404108, देकर व्यापारियों से गुंडई व जबरदस्ती करने वालों के बारे मे तत्काल सूचित करने के लिए कह रहे हैं। 


इस बार मेले में ग्राम प्रधान वीरेंद्र तिवारी सुग्गा द्वारा व्यापारियों को अच्छी सुविधा प्रदान की गई है । जगह आवंटन करने के साथ ही मेले में बिजली पेंयजल के साथ के साथ सीएससी अधीक्षक डॉक्टर नौशाद अहमद के आदेश पर स्वास्थ्य विभाग की टीम एंबुलेंस के साथ मौजूद है मेले में सफाई कर्मियों को भी तैनाती की गई है।


 प्रधान द्वारा मेले में दो दर्जन से जायद वॉलिंटियर को आई कार्ड जारी किया गया है। साथ ही उन्हें विशेष हिदायत दी गई है कि व्यापारियों के साथ कोई जबरदस्ती ना हो उन्हें किसी प्रकार की कोई परेशानी ना हो साथ ही दूर दराज से आये व्यापारियों को भोजन पानी की व्यवस्था दी गई है। 


संजय तिवारी पटवारा, साहेब तिवारी, उपेंद्र तिवारी, अमित तिवारी, पिंकू बीडीसी, पूर्व प्रधानाचार्य इन्द्र नारायण तिवारी, समेत तमाम लोग मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे