Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

धौरहरा तहसील क्षेत्र के तीनों ब्लाकों में हुआ ब्लॉक दिवस



आयुष मौर्य 

धौरहरा खीरी:शासन के निर्देशों के अनुपालन में बुधवार को धौरहरा तहसील क्षेत्र के तीनों ब्लाकों पर पहले ब्लॉक दिवस का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता बीडीओ ने की। 


इस दौरान धौरहरा,रमियाबेहड़ व ईसानगर ब्लॉक में कुल 13 लोगों ने प्रार्थना पत्र देकर शिकायतें की,जिनमें से 10 शिकायतों का अधिकारियों ने मौके पर ही निस्तारित कर दिया। 


वहीं 3 अन्य शिकायतों को सम्बन्धित अधिकारी के पास भेजकर निस्तारित कर सूचना प्रेषित करने के निर्देश दिए गए है।


शासन के निर्देशानुसार बुधवार को धौरहरा क्षेत्र के ब्लॉक धौरहरा,रमियाबेहड़ व ईसानगर में पहले ब्लॉक दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें जानकारी के अभाव में  कम शिकायतकर्ताओं की संख्या नाम मात्र रही। 


पहले ब्लॉक दिवस में धौरहरा तहसील के तीनों ब्लाकों में केवल 13 जन शिकायतें हुई जिसमें से अधिकारियों ने 10 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया वहीं अवशेष 3 शिकायतों को सम्बन्धित अधिकारी को भेजकर उनका निस्तारण कर सूचना देने के निर्देश दिए गए है।



धौरहरा में 8,रमियाबेहड़ 4 तो ईसानगर में केवल एक ही हुई शिकायत


धौरहरा ब्लॉक ब्लॉक सभागार में हुए ब्लॉक दिवस में

बीडीओ चन्दन देव पाण्डेय ने बारी बारी से सभी की शिकायतों को सुना,इस दौरान आई 8 शिकायतों के से सात शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण करवा दिया ।


जबकि शेष एक शिकायत को सम्बन्धित अधिकारी को भेजकर समय से निस्तारित करने के निर्देश दिए। वहीं रमियाबेहड़ ब्लॉक में केवल 4 शिकायतें आई जिसमें से 2 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कर दो शिकायतकर्ताओं  को जल्द ही निस्तारण करने का अस्वासन दिया गया। 


वहीं सबसे बुरा हाल ईसानगर ब्लॉक का रहा जहां बीडीओ नीरज दुबे की देखरेख में आयोजित हुए ब्लॉक दिवस में केवल एक ही शिकायत हुई जिसका मौके पर ही निस्तारण कर इतिश्री कर दिया गया।



गावों में खेल मैदान के साथ बनेगा स्टेडियम


धौरहरा बीडीओ चन्दन देव पाण्डेय ने इस दौरान बताया कि क्षेत्र की 10 ग्राम पंचायतों में खेल मैदान व एक स्टेडियम का निर्माण करवाया जाना है। 


जिसको लेकर सभी सचिवों से खेल मैदान व स्टेडियम के लिए भूमि की तलाश शुरू करवाने को कहा गया है। 


इसके साथ ही बीडीओ ने सभी सचिवों को पंचायतों में करवाएं जा रहे कार्यों को गुणवत्ता पूर्वक करवाए जाने व ससमय कार्यपूर्ण करवाने के निर्देश दिए है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे