Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रतापगढ़:रानीगंज में जिलाधिकारी ने दिखायी दरियादिली



सुमित 

प्रतापगढ़। जन सामान्य की शिकायतों एवं समस्याओं का त्वरित गति के साथ निस्तारण हो सके इस उद्देश्य की पूर्ति के लिये उत्तर प्रदेश सरकार के महत्वपूर्ण कार्यक्रम सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन जिलाधिकारी डा0 नितिन बंसल की अध्यक्षता में तहसील रानीगंज में आयोजित किया गया।


विकास विभाग से सम्बन्धित शिकायतों को मुख्य विकास अधिकारी ईशा प्रिया एवं पुलिस विभाग से सम्बन्धित शिकायतों को अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी सुरेन्द्र प्रताप सिंह द्वारा सुना गया। 


सम्पूर्ण समाधान दिवस में क्रमबद्ध तरीके से फरियादियों की शिकायतों को सुना गया एवं शिकायतों के निस्तारण हेतु सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया गया। 


रानीगंज तहसील सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 205 फरियादी अपनी समस्याओं के निस्तारण हेतु उपस्थित हुये जिनमें से 04 शिकायतें इस प्रकृति की पायी गयी जिनका मौके पर निस्तारण कर दिया गया। 


सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल प्राप्त 205 शिकायतों में से 51 शिकायतें राजस्व विभाग से, पुलिस विभाग से 94, विकास विभाग से 31, समाज कल्याण से 02 एवं 27 अन्य विभागों से सम्बन्धित शिकायते प्राप्त हुई। 


सम्पूर्ण समाधान दिवस में बिजली के बिल की अनियमितता के सम्बन्ध में कई शिकायतें प्राप्त होने पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुये अधिशासी अभियन्ता रानीगंज द्वारा शिकायतों पर प्रभावी कार्यवाही न किये जाने पर उन्हे चेतावनी जारी करते हुये कहा कि बिजली बिल सम्बन्धी शिकायतों का निस्तारण यथाशीघ्र करायें। 


सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान शिकायकर्ता प्रवीन कुमार निवासी नसरहा रानीगंज जो दिव्यांग था के शिकायत कक्ष में प्रवेश करते ही जिलाधिकारी की नजर पड़ी और तुरन्त तहसीदलार को उसके पास भेजकर शिकायत प्राप्त किया तथा तहसीलदार को निर्देशित किया कि अविलम्ब शिकायत का निस्तारण कराया जाये। 


सम्पूर्ण समाधान दिवस की शिकायतों के समय ही दुर्गागंज क्षेत्र में तेज तुफान आने की सूचना पर जिलाधिकारी ने तत्काल तहसीलदार को भेजकर वस्तु स्थिति की रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया और कहा कि यदि कोई जन धन की हानि होती है तो उसका आपदा राहत से धनराशि हेतु प्रस्ताव भेजा जाये। 


जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों के निस्तारण में किसी भी स्तर पर शिथिलता या लापरवाही को बहुत ही गम्भीरता के साथ लिया जायेगा, इसलिये सभी अधिकारीगण शासन की मंशा के अनुरूप सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण एवं त्वरित गति से किया जाये। 


उन्होने यह भी अधिकारियांं को निर्देशित किया कि जो भी शिकायतकर्ता अपनी समस्या लेकर आये, उनकी शिकायत को गम्भीरता के साथ सुना जाये तथा यथाशीघ्र उस शिकायत का निस्तारण करें। 


उन्होने कहा कि राजस्व विभाग से सम्बन्धित जो भी शिकायतें है उनका राजस्व एवं पुलिस विभाग के अधिकारी मौके पर जाकर निस्तारण करायें। 


उन्होने कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस शासन की प्राथमिकता का कार्यक्रम है इसलिये सभी अधिकारीगण अपने-अपने दायित्वों को समझे और उसका शत् प्रतिशत निर्वहन करें जिससे आमजन मानस की समस्याओं का निराकरण किया जा सके। 


इस अवसर पर उपजिलाधिकारी रानीगंज संगम लाल, सीओ रानीगंज विनय प्रभाकर साहनी सहित जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे