Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...इंडो नेपाल मैत्री टूर्नामेंट में नेपाल की टीम रही बिजयी


अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर जिला मुख्यालय के स्पोर्ट्स स्टेडियम में सशस्त्र सीमा बल नवी वाहिनी द्वारा दो दिवसीय इनडोर बैडमिंटन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया । प्रतियोगिता में जिले के आधा दर्जन से अधिक विद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया ।इसके साथ ही भारत और नेपाल के बीच इनडोर मैत्री मैच का भी आयोजन किया गया । मैत्री टूर्नामेंट में भारत की ओर से एसएसबी 9वीं वाहिनी तःथा नेपाल की ओर से आयोजित को एबीएफ के जवानों ने प्रतिभाग किया । प्रतियोगिता में नेपाल की विजय हुई । इसके अलावा विद्यालयों में बालिका वर्ग में सेंट जेवियर्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल के छात्रों ने बाजी मारी । कार्यक्रम के अंत में एसएसबी 9 वी वाहिनी के सेनानायक उपेंद्र रावत तथा नेपाल राष्ट्र के दांग जिले में एसपी विनोद के सी द्वारा प्रतिभागियों को पुरस्कार प्रदान किया गया ।



जानकारी के अनुसार आजादी के अमृत महोत्सव के तहत एसएसबी 9वीं वाहिनी द्वारा पड़ोसी देश नेपाल के आर्म्ड पुलिस फोर्स एपीएफ कार्मिकों और एसएसबी कार्मिकों के मध्य मित्रवत बैडमिंटन खेल प्रतियोगिता का आयोजन बड़ा परेड ग्राउंड के इंडोर स्टेडियम में किया गया, टूर्नामेंट मे एपीएफ नेपाल के कार्मिकों ने विजय प्राप्त किया । विजेता व उप-विजेता टीम के समस्त खिलाड़ियों को ट्रॉफी व पुरस्कार तथा तिरंगे झंडे वितिरित कर उनके मनोबल को बढ़ाया गया। यह भी अवगत कराना है कि जनपद बलरामपुर के विभिन्न विद्यालयों के छात्र-छात्राओं के मध्य अंतर्जनपदीय विद्यालय बैडमिंटन खेल प्रतियोगिता का फाइनल मैच भी जनपद के इंडोर स्टेडियम में खेला गया ।


 इंडोर अंतर्जनपदीय बैडमिंटन खेल प्रतियोगिता में एमपीपी इंटर कॉलेज सेंट जेवियर सीनियर सेकेंडरी स्कूल एमडी के इंटर कॉलेज बालिका इंटर कॉलेज सुंदरदास राम लाल इंटर कॉलेज केंद्रीय विद्यालय तथा फातिमा स्कूल के छात्र छत्राओं ने प्रतिभाग प्रतियोगिता में छात्राओं ने जीत दर्ज करा कर ट्राफी अपने नाम किया । विजेता व उप विजेता विद्यालयों के छात्र-छात्राओं को ट्रॉफी व सर्टिफिकेट तथा तिरंगे झंडे वितिरित कर उनके मनोबल को बढ़ाया गया। यहाँ तक कि उन्हें तिरंगे झड़े फहराने के बारे में दिशानिर्देश भी दिए गए। इस खेल प्रतियोगिता में एपीएफ नेपाल की ओर से विनोद के.सी., एस. पी. 29 बटालियन एपीएफ नेपाल, निरीक्षक माधव प्रसाद ढुंगल सहित एपीएफ के कार्मिक उपस्थित रहे। वही जनपद बलरामपुर के उपरोक्त विद्यालयों के प्रधानाचार्य, अध्यापकगण तथा भारी संख्या में छात्र-छात्राएं मौजूद रहे ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे