Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

कुंडा तहसील में निःशुल्क कैरियर कॉउंसलिंग हुआ आयोजन



रवि दुबे 

प्रतापगढ़। जिलाधिकारी डॉ नितिन बंसल के आदेशानुसार मुख्य विकास अधिकारी ईशा प्रिया के निर्देशन में प्राचार्य अफ़ीम कोठी शिव प्रकाश, ईटीओ दीनानाथ  द्विवेदी, एआरपी धर्मेंद्र ओझा के संयोजकत्व में  तहसील सभागार में मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना के अंतर्गत इंटरमीडिएट की कक्षाओं में अध्ययनरत विद्यार्थियों को जनपद स्तरीय अधिकारियों द्वारा निःशुल्क कैरियर काउंसलिंग की गई।


विद्यार्थियों को उनके भविष्य के कैरियर के प्रति जानकारी दी गई तथा इच्छित नौकरियों के लिए कैसे तैयारी करें इसके बारे में बताया गया। 


प्रशिक्षणदाता नायब तहसीलदार कुंडा रवि, आचार्य अफीम कोठी  शिवप्रकाश, ईटीओ दीनानाथ द्विवेदी ने मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना में बच्चों को प्रशिक्षण प्रदान किए। 

नायब तहसीलदार कुंडा रवि  ने कहा कि आप भी मेहनत करके हम अधिकारियों जैसे बन सकते हैं, इसके लिए पहले आपको इमानदारी से मेहनत करनी पड़ेगी उसके पहले अपने लक्ष्य को निश्चित करिए और उसके अनुरूप तैयारी करिए, सफलता निश्चित मिलेगी न्यूज़पेपर प्रतिदिन पढ़ें।


अधिकारियों द्वारा बच्चों को कैरियर के लिए टिप्स दिए गए, विद्यार्थियों से सवाल जवाब भी किया गया और बताया गया कि एनसीईआरटी की कक्षा 6 से 12 तक की  सभी किताबों को भी पड़नी चाहिए। 


कैरियर कॉउंसलिंग के दौरान शिवपाल गौतम ने पूछा कि हम एग्जाम हॉल में  पहुंचते हैं तो भूल  जाते हैं, रुचि साहू ने पूछा की सिविल सर्विसेज  की तैयारी कैसे करें, उज्जवल कुमार ने पूछा कितने घंटे पढ़े, तनु गुप्ता ने पूछा कि हम आईआईटी की तैयारी कैसे करें, योगेश ने शुक्ला पूछा कि एनडीए की तैयारी कैसे करें, आदि बच्चों के प्रश्नों का समाधान किया गया। 


कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान के साथ संपन्न हुआ। कार्यक्रम का संचालन एआरपी धर्मेंद्र ओझा द्वारा किया गया। 


इस अवसर पर टीपी  इंटर कॉलेज कुंडा, एसपी इंटर कॉलेज कुंडा आदि के बच्चे मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे