Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना के तहत राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय नारायनपुर में निःशुल्क कैरियर काउंसलिंग का किया गया आयोजन



वेदव्यास त्रिपाठी 

प्रतापगढ़। जिलाधिकारी डा0 नितिन बंसल के आदेशानुसार मुख्य विकास अधिकारी ईशा प्रिया के निर्देशन में राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय नारायनपुर के सभागार में मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना के अन्तर्गत हाईस्कूल एवं इण्टरमीडिएट की कक्षाओं में अध्ययनरत विद्यार्थियों को निःशुल्क कैरियर काउंसलिंग कार्यक्रम के अन्तर्गत विद्यार्थियों को उनके भविष्य एवं कैरियर के प्रति जानकारी अधिकारियों द्वारा दी गयी।


इस अवसर पर खण्ड विकास अधिकारी लक्ष्मणपुर अर्पणा ने मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी दी और छात्रों को सम्बोधित करते हुये कहा कि सप्ताह में कितना पढ़ना है इसे हमें निर्धारित करना होगा उसके अनुरूप पढ़ाई करनी होगी। 


आप भी मेहनत करके हम अधिकारियों जैसे बन सकते है इसके लिये पहले लक्ष्य निश्चित करिये और उसके अनुरूप तैयारी करियें सफलता निश्चित मिलेगी। 


खण्ड विकास अधिकारी लालगंज अश्वनी ने विद्यालय को सभी प्रकार के कम्पीटशन सम्बन्धी 29 किताबें निशुल्क उपलब्ध करायी। 


बच्चे कम्पटीशन की किताबें पाकर अत्यन्त प्रसन्न हुये। कार्यक्रम के दौरान अधिकारियों द्वारा विद्यार्थियों से सवाल जवाब भी किया गया एवं प्रश्नों का समाधान भी किया गया। 


इस दौरान विद्यार्थियों से कहा गया कि कम अंक आना हताशा नही है हमें आगे बढ़ने की प्रेरणा है और हमें चाहिये कि अब हम इससे अधिक अंक लाकर सफलता अर्जित करें। कार्यक्रम का संचालन एआरपी धर्मेन्द्र ओझा द्वारा किया गया। 


इस अवसर पर राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय नारायनपुर के प्रधानाचार्य राजकुमार सहित एडओ समाज कल्याण प्रशान्त श्रीवास्तव, एडीओ आईएसबी उदयभान सिंह एवं विद्यालय के समस्त स्टाफ उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे