Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोण्डा: शिकायतों के निस्तारण में हांफती नज़र आ रही धानेपुर पुलिस, बैरंग लौट रहे फरियादी



बीपी त्रिपाठी 

धानेपुर, गोण्डा: ग्रामीण इलाकों में घटित होने वाली छोटी छोटी घटनाओं में पुलिस की निष्क्रियता अक्सर बड़े विवादों को जन्म देती है।


कई बार ऐसा देखा सुना गया है की शातिर व अपराधिक किस्म के लोगों द्वारा किसी भी घटना को कारित करने के लिए बिना नम्बर प्लेट के वाहन का अथवा चोरी किये गए वाहनों का इस्तेमाल किया गया है।


अभी हाल ही में जनपद के बाइक चोरों का एक बड़ा गिरोह पुलिस के हत्थे चढ़ा, दर्जनों चोरी की मोटर साइकिलें भी बरामद की गयी हैं।


दूसरी तरफ बाइक चोरी की घटनाओं को क्षेत्रीय पुलिस द्वारा गम्भीरता से नही लिया जाता है, पिछले दिनों धानेपुर क्षेत्र के अलग अलग स्थानों से बाइक चोरी की शिकायते प्राप्त हुईं लेकिन आज तक चोरों का पता लगाने में पुलिस नाकामयाब रही।


भारतीय जनता पार्टी के क्षेत्रीय कार्यकर्ता अनुज कुमार मिश्रा जो की थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत बेलहरी के रहने वाले हैं, उन्होंने 19 अगस्त को थाने पर लिखित सूचना दी थी, की वे अपनी पल्सर बाइक सिया राम पेट्रोल पम्प के सामने राम कृपाल तिवारी के बरामदे में खड़ी करके वे दूसरे साधन से गोंडा चले गए थे । 


शाम को जब वे वापिस आये तो उनकी बाइक नही मिली, बाइक चोरी होने की शिकायत पुलिस से की गयी किन्तु बाइक आज तक बरामद नही हो पाई।


 इसी थाना क्षेत्र के कस्बा बाबागंज में भी दुकान के सामने से बाइक चोरी होने की सूचना थाने पर पुलिस को दी गयी, किन्तु बाइक का कुछ पता नही चला।



इन घटनाओं के साथ ही पुलिस के पास ऐसे शिकायती पत्र भी पहुंचे जिसे लेने तक की फुर्सत साहब को नही मिली। 


जिनमे से एक सीरबनकट गाँव के जनाबनकट के उस इंसान की है जिसके बारह वर्ष बेटे की हत्या कर दी गयी थी। राज कुमार सिंह शनिवार को अपने गाँव के कुछ लोगों के साथ एस.ओ से मिल कर ये शिकायत करने पहुचे थे, की जिस परिवार के लोगों ने उनके बारह वर्ष के बेटे दीपक की हत्या की है।


उसी परिवार के लोग घर आई बेटी और दामाद से साथ गाली गलौज व बदतमीजी करते हैं, तथा कुछ अनजान बाहरी लोगों को घर भेज कर धमकाया भी जाता है, राज कुमार सिंह अपनी शिकायत लिए शाम तक इन्तजार करते रहे ।


किन्तु उनकी शिकायत सुनने के लिए किसी के पास फुर्सत नही थी, वे हाथ में प्रार्थना पत्र लिए अपने घर लौट गये। 



पूरे दतई गाँव के रहने वाले राम प्रसाद मिश्र ने शिकायती पत्र दे कर बताया की घर की दीवाल में पानी के सप्लाई की टोटी लगी थी जिसे उनके विपक्षियों ने तोड़ दिया विरोध करने पर गाली गलौज देते हुए मारने के लिए दौड़ाया किसी तरह भाग कर बच पाया, विपक्षा ठाड़ा लगा कर रास्ता बाधित किये हैं। 

राम प्रसाद ने बताया की 3 अगस्त को शिकायती पत्र दिया गया था किन्तु आज तक ना पुलिस मौके पर पहुंची और न ही कोई कार्यवाही की गयी।



सतनामी पुरवा के रहने वाले इन्द्रसेन ने 24 अगस्त को शिकायती पत्र दिया था की सिंचाई के लिए खेत में लगा पानी का मोटर चोरी हो गया है।


ऐसी तमाम शिकायतें पुलिस के पास पहुंचती तो है मगर समय पर उनका निस्तारण नही किया जाता है जिसके कारण अक्सर बड़ी और हिंसात्मक घटनाएं घटित होने का कारण बन जाती हैं।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे