Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोण्डा:एक साथ तीन शव देख दहल उठा गांव, उमड़ा सैलाब,चीख चित्कार से कांप उठा ग्रामीणों का कलेजा

 


रजनीश / ज्ञान प्रकाश 

करनैलगंज(गोंडा)। स्थानीय कोतवाली क्षेत्र के कोंचा क़ासिमपुर में शुक्रवार की शाम विद्युत करंट से दो सगे भाइयों समेत तीन युवकों की दर्दनाक मौत हो गई थी।


शनिवार को पस्टमार्टम के बाद मृत युवकों का शव गांव में पहुंचा तो कोहराम मच गया। एक साथ तीन शव देखकर लोगों का कलेजा दहल गया। शव देखते ही स्वजन शव से लिपट कर रोने लगे। वहीं, चारों ओर चीख पुकार से माहौल गमगीन था। 



हर कोई बदहवास, चेहरे पर उड़ रही हवाइयां

मृतक बेटों की मां परिजनों को गले लगाकर बेहोश हो जा रही थी, पास-पड़ोस की महिलाएं उसे संभालने और समझाने में जुटी रहीं।


वहीं दो जवान बेटों के दर्द से पिता हरीराम का कलेजा फटा जा रहा था। क्षेत्रीय मौजूदा विधायक बावन सिंह

व पूर्व विधायक बैजनाथ दूबे परिजनों को सांत्वना देते नजर आए। हर चौखट पर चीख पुकार और बेबसी का मंजर था। हृदय विदारक इस द्श्य को देखकर हर कोई गमगीन रहा और लोगों का कलेजा कांप उठा।



दो भाइयों का सरयू घाट पर हुआ अंतिम संस्कार

सेवानिवृत एनपीए बाबू हरीराम के दोनों बेटों सुमित कुमार व विनय कुमार का शनिवार को कटरा घाट सरयू तट पर अंतिम संस्कार हुआ। वहीं, मृतक शुभम कुमार पुत्र सहजराम के परिजन जम्मू में रहते हैं। उनके पहुंचने के बाद ही अंतिम संस्कार होगा।



एसडीएम व सीओ के साथ भारी फोर्स रही तैनात

शव के पहुंचने से पहले ही उपजिलाधिकारी हीरालाल, क्षेत्राधिकारी मुन्ना उपाध्याय, कोतवाल सुधीर सिंह के साथ भारी पुलिस बल कोंचा क़ासिमपुर गांव से अंतिम संस्कार कटरा घाट तक में मौजूद रहा।



विद्युत विभाग ने लिया घटना स्थल का जायजा

विद्युत सुरक्षा निदेशालय से इंस्पेक्टर अखिलेश जायसवाल व एसडीओ नर्सिंग नरायन भारती ने घटना स्थल का जायजा लिया। उन्होंने बताया बारिश के दौरान शीशम पेड़ के गिरने से केबिल टूटकर जमीन पर गिर गई थी। जिसकी चपेट में आकर तीनों युवकों की मृत्यु हो गई थी। जांच की जा रही है, लापरवाह कर्मी के खिलाफ करवाही की जाएगी।


बिजली विभाग के जेई के खिलाफ मुकदमा दर्ज

हाईटेंशन लाइन के तार टूटने से तीन युवकों की मौत के मामले में पुलिस ने बिजली विभाग के जेई के विरुद्ध गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया है। कोतवाल सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि मृतक दो भाइयों के पिता हरीराम की तहरीर पर बिजली विभाग के अवर अभियंता पवन कुमार के विरुद्ध धारा 304 ए के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। 

जिसमें उनके द्वारा ऐसे तार गिरने की गंभीर घटना के बावजूद फोन कॉल रिसीव नहीं किए गए और बिजली का तार टूटने के बावजूद बिजली आपूर्ति जारी रखे रखा गया। जिससे यह घटना हो गई। इसमें अवर अभियंता की लापरवाही मानते हुए हरीराम पुत्र बाबादीन निवासी ग्राम कोचा कासिमपुर की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत किया गया। 


उन्होंने बताया कि मामले की छानबीन और जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। तीनों शवों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे