Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

हकीकुल्लाह चौधरी कॉलेज ऑफ फार्मेसी में विश्व फार्मासिस्ट दिवस पर विशेष कार्यक्रमों का हुआ आयोजन



 मैराज शेख

गोण्डा:विश्व फर्मासिस्ट दिवस प्रत्येक वर्ष 25 सितम्बर को मनाया जाता है,प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी हकीकुल्लाह चौधरी कॉलेज ऑफ फार्मेसी में मनाया गया ,


इस वर्ष विश्व फर्मासिस्ट दिवस का थीम "फार्मेसी यूनाइटेड इन एक्शन फ़ॉर हेल्दीयर वर्ल्ड " था ,आज इस दिन की शुरुवात बच्चों ने रैली निकाल कर किया , रैली का शुरुवात हकीकुल्लाह ग्रुप ऑफ कॉलेज के चेयरमैन मो कमाल चौधरी ने फीता काट कर किया ,रैली के माध्यम से समाज मे जागरूकता फैलाने का प्रयास किया गया।

कॉलेज के निदेशक डॉ. जावेद अख्तर ने छात्रों को अपने संबोधन में उन्होंने स्वास्थ्य देखभाल पेशेवर के रूप में फार्मासिस्ट की भूमिका के बारे में बताया। 


उन्होंने छात्रों को स्वास्थ्य और चिकित्सा प्रणाली और फार्मास्युटिकल उद्योगों के वर्तमान परिदृश्य में एक महत्वपूर्ण स्तंभ के रूप में सोचने और कल्पना करने के लिए प्रोत्साहित किया। 


उन्होंने यह भी चर्चा की कि कैसे एक फार्मासिस्ट रोगी और सुरक्षित और प्रभावी दवाओं के बीच सेतु है और इसलिए एक जीवन रक्षक है। अंत में उन्होंने छात्रों को शुभकामनाएं और आशीर्वाद दिया। 


फार्मासिस्ट दिवस पर कई और वरिष्ठ शिक्षकों ने अपने विचार साझा किए। विचार साझा करने के क्रम में क्वांटम विश्वविद्यालय रुड़की के डीन प्रो0 संतोष कुमार वर्मा ने "रोल आफ फार्मासिस्ट इन ग्लोबल हेल्थ केयर" पर अपने विचारों को साझा किया।


 इस अवसर पर समस्त छात्र छात्राओं ने मिलकर एकल गीत,पोस्टर प्रेजेंटेशन, ओरल प्रेजेंटेशन, रंगोली प्रतियोगिता में भाग लिया, कार्यक्रम में मुख्य रूप से उपस्थित प्रवक्ताओं में अल्तमस खान ,अरविंद कुमार, सत्यप्रकाश शुक्ला ,अंकित कुमार सिंह, मधुकर प्रभाव ,शुभम शुक्ला ,अबू ताहिर, नुरुल हुदा ,कमलेश मिस्त्री परवेज अहमद खान, कोमल गुप्ता , हबीबुर्रहमान विपुल कुमार ब्रिजमती आदि लोग उपस्थित रहे,।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे