Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

लालगंज:औचक निरीक्षण में खामियों पर सीडीओ का चढ़ा पारा, दी चेतावनी



आलोक शुक्ला 

लालगंज, प्रतापगढ़। सीडीओ ने गुरूवार को स्थानीय लालगंज ब्लाक मुख्यालय तथा ब्लाक के तीन ग्राम पंचायतों मे विभिन्न कार्यो का औचक निरीक्षण किया। ब्लाक परिसर में कूडें का ढेर देख सीडीओ नाराज दिखी।


वहीं तारापुर प्राथमिक विद्यालय में एमडीएम में गुणवत्ता मे कमी देख भी सीडीओ का पारा चढ़ा दिखा। औचक निरीक्षण मे उन्होनें पहाड़पुर व रंगौली मे भी विकास योजनाओं का जायजा लिया। 


जिले की सीडीओ ईशा प्रिया लालगंज ब्लाक के पहाडपुर गांव पहुंची। यहां उन्होनें गो-शाला का निरीक्षण किया। गोशाला के प्रबन्धन को देख सीडीओ संतुष्ट नजर आयी। 

गोशाला तक संपर्क मार्ग बनाए जाने के लिए उन्होनें क्षेत्र पंचायत निधि से निर्माण के आदेश दिये। तारापुर व रंगौली प्राथमिक विद्यालय में निर्माणाधीन बाउण्ड्री वाल का भी सीडीओ ने निरीक्षण किया। 


निर्माण कार्य में पारदर्शिता व गुणवत्ता को लेकर सीडीओ मातहतो को नसीहत भी देती दिखी। तारापुर प्राथमिक विद्यालय में एमडीएम के भोजन में गुणवत्ता में सीडीओ को खामी नजर आयी। 


इस पर उन्होनें नाराजगी के साथ प्रभारी प्रधानाध्यापिका उर्मिला को चेतावनी दी। इसके बाद सीडीओ अचानक ब्लाक मुख्यालय आ पहुंची। ब्लाक परिसर मे कूड़े का ढेर देख सीडीओ का पारा चढ़ आया। 


बीडीओ कार्यालय की दीवार के पास पान की पीकें तथा टूटी फूटी पाइपें पडी देख भी सीडीओ नाराज हुई। हालांकि बीडीओ ने बताया कि परिसर मे निर्माण कार्य जारी रहने के कारण कुछ सामान रखे गये है। सीडीओ ने कार्यालय में ग्रामीण विकास से जुडी पत्रावलियों का भी निरीक्षण किया। 


एडीओ पंचायत आद्या प्रसाद दुबे ने उन्हें मनरेगा आदि से निर्माण कार्यो को लेकर अभिलेखों से जुडी वांछित जानकारियां दी। सीडीओ ने प्रशासनिक कक्ष में ब्लाक प्रमुख अमित सिंह पंकज से मिलकर विकास योजनाओं में प्रधानों से सक्रिय भूमिका के निर्वहन की अपेक्षा की। 


सीडीओ ने ब्लाक प्रमुख द्वारा परिसर में क्षेत्र पंचायत से निर्माणाधीन ओपेन जिम तथा मनरेगा के तालाब के सौन्दर्यीकरण को लेकर उनकी सराहना भी की। इसके बाद सीडीओ ने परिसर स्थित आदर्श तालाब का निरीक्षण किया। यहां उन्होनें बीडीओ को हाईमास्ट लगवाए जाने के निर्देश दिये।


 ओपेन जिम तथा सुलभ शौचालय की कार्य योजना को पूर्ण किये जाने को लेकर बीडीओ को एक माह की मोहलत दी। सीडीओ के औचक निरीक्षण से ब्लाक में दोपहर तक हडकंप का माहौल दिखा। ग्राम पंचायत सचिवों की भी निरीक्षण के दौरान घिघ्घी बंधी दिखी। 


निरीक्षण के दौरान डीसी मनरेगा इंद्रमणि त्रिपाठी व बीडीओ अश्विनी सोनकर भी मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे