Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोण्डा: मोहब्बत के जाल में फंसा कर लड़कियों का करते थे सौदा, चढ़े पुलिस के हत्थे




गोण्डा: पुलिस ने लव जिहाद व ह्यूमन ट्रैफिकिंग के दो अलग-अलग मामलों में कुल तीन अभियुक्तों को किया गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।


जिले की पुलिस द्वारा अपराधियों के विरूद्ध चलाए गए अभियान के तहत एक नाबालिग लड़की को बेचे जाने के उद्देश्य से लखनऊ से बहला-फुसलाकर भगा लाने के मामले में एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया है।


बता दें कि नगर कोतवाली क्षेत्र के घोसियाना निवासी रेहान उर्फ सहबान को ह्यूमन ट्रैफिकिंग के मामले में पीड़िता की बहन द्वारा नगर कोतवाली में अभियोग पंजीकृत कराया गया था। 


रेहान द्वारा लखनऊ से एक नाबालिक लड़की को भगाकर अपने यहां रखा जा रहा था। आरोपी नाबालिक लड़की को बेचने की फिराक में था। 


लेकिन पुलिस की सक्रियता के चलते वह नाबालिग बालिका को बेचने में असफल रहा। तथा पुलिस ने उसे सोमवार को धर दबोचा। 


वही जिले के खरगूपुर थाना क्षेत्र में एक बालिका को शादी का झांसा देकर बहला-फुसलाकर भगा ले जाने व धर्म परिवर्तन कराने के मामले में आरोपी साकिर खान व जाकिर खान को गिरफ्तार किया है। 


इन दो आरोपियों द्वारा थाना क्षेत्र के एक लड़की को शादी का झांसा देकर भगा ले जाने के बाद धर्म परिवर्तन कराने की फिराक में थे। लेकिन तब तक पुलिस के हत्थे चढ़ गए। 


इस संबंध में अपर पुलिस अधीक्षक शिवराज ने बताया कि जनपद के नगर कोतवाली व खरगूपुर पुलिस ने पिछले 24 घंटे के भीतर ह्यूमन ट्रैफिकिंग व शादी का झांसा देकर बहला-फुसलाकर भगा ले जाने तथा धर्म परिवर्तन कराने के मामले में तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेज भेज दिया गया है। 


इनमें नगर कोतवाली क्षेत्र के रेहान नामक युवक एक नाबालिक 17 वर्षीय बालिका को लखनऊ से भगा कर लाया था तथा उसे बेचने की फिराक में था। 


इस मामले में लड़की को बरामद कर परिजनों के सुपुर्द किया जा रहा है। तथा आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। उन्होंने कहा कि दूसरा प्रकरण खरगूपुर थाना क्षेत्र का है। 


जहां पर एक अनुसूचित जाति की बालिका को जाकिर व साकिर खान द्वारा शादी का झांसा देकर बहला-फुसलाकर भगा ले जाने तथा धर्म परिवर्तन कराने की फिराक में था। 


इन दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है अन्य विधिक कार्यवाही की जा रही है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे