Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

लालगंज:जगह-जगह मां ब्रम्हचारिणी की हुई आराधना, भक्तिमय हुआ माहौल



आलोक शुक्ला 

लालगंज, प्रतापगढ़। शारदीय नवरात्र के दूसरे दिन भी नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों में दुर्गा मां की आराधना को लेकर देवी भक्त उत्साह मे गोते लगाते दिखे। 


मां ब्रम्हचारिणी के स्वरूप मंे मंगलवार को देवी पाण्डालों व मंदिरो में आराधना का सुर गुंजायमान हुआ दिखा। इनहन भवानी धाम में भक्तों का जमावडा देवी पूजन व अर्चन में सुबह से ही तांते मे लगा दिखा।


 वहीं सोमवार की शाम पाण्डालों तथा मंदिरों में दुर्गा मां की भव्य आरती मे भक्तो को रमे देखा गया। आरती के साथ भक्त पाण्डालों मे देवी प्रतिमाओं के भव्य श्रृंगार तथा आकर्षक विद्युत छटा को भी अपलक निहारते दिखे। 


बाबा घुइसरनाथ धाम में मंगलवार के परम्परागत मेले में नवरात्र को लेकर श्रद्धालुओं की भीड़ सुबह से देर शाम तक बनी दिखी। श्रद्धालुओं की भीड बढ जाने के कारण सांगीपुर पुलिस प्रशासन को भी खासी मशक्कत मे देखा गया। 


लालगंज घुइसरनाथ रोड पर वाहनों की भी भरमार अधिक होने से चौक पर यातायात व्यवस्था भी पुलिस के लिए चुनौती बनी दिखी। यही हाल सांगीपुर बाजार से देउम चौराहा व बाबा धाम पर बने सई के पुल पर भी श्रद्धालुओं के वाहनों की अधिकाधिक संख्या मे नजर आया। 


इधर नवरात्र को लेकर दुर्गा पाण्डालों मे आध्यात्मिक कथाओं व भक्तिमय सांस्कृतिक कार्यक्रमों की भी शुरूआत हो उठी देखी जा रही है। वहीं नवरात्र में धार्मिक स्थलों पर भण्डारों व कन्या पूजन में भी देवी भक्तों को मां की आराधना के साथ मन्नतें मांगते देखा जा रहा है। 


सायंकालीन बेला मे विद्युत कटौती के चलते जरूर पाण्डालों मे आयोजको को असुविधा का सामना भी करना पड़ रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों मे शाम को अंधेरा होने के कारण श्रद्धालुओं को दर्शन पूजन के लिए पाण्डालों से घर वापस लौटने में कठिनाईयों से भी रूबरू होना पड़ रहा है। 


देवी पूजन उत्सव को लेकर मंगलवार को भी जगह जगह आध्यात्मिक माहौल आस्था की हिलोरें लेता दिखा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे