Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रधानमंत्री के जन्म दिवस पर ‘‘मोदी कहानी भारत माँ के सच्चे सपूत की’’ प्रदर्शनी का सांसद संगम लाल गुप्ता ने किया उद्घाटन



प्रदर्शनी के माध्यम से प्रधानमंत्री के बचपन से लेकर अब तक के संघर्ष एवं सफलता का किया गया है छायाचित्रों के माध्यम से उत्कृष्ट प्रदर्शन-सांसद संगम लाल गुप्ता

 वेदव्यास त्रिपाठी

प्रतापगढ़। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिवस के अवसर पर ‘‘सेवा पखवाड़ा’’ के अन्तर्गत सांसद प्रतापगढ़ संगम लाल गुप्ता ने तुलसीसदन सभागार में प्रधानमंत्री के जीवन और व्यक्तित्व पर आधारित लगायी गयी ‘‘कहानी भारत माँ के सच्चे सपूत की’’ चित्र प्रदर्शनी तथा केन्द्र सरकार की महत्वपूर्ण नीतियों, निर्णय, उपलब्धियों एवं जन कल्याणकारी योजनाओं विषयक प्रदर्शनी का फीता काटकर उद्घाटन किया।


सांसद संगम लाल गुप्ता एवं विधायक सदर राजेन्द्र कुमार मौर्य द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के उत्कृष्ट वैश्विक ख्याति, देश की संस्कृति, भारतीय दर्शन एवं विरासत का संरक्षण, बाबा साहब को सच्ची श्रद्धांजलि, जितना ऊँचा कद उतनी विशाल प्रतिमा, गुमनाम नायकों को उचित सम्मान, मेरे देश के जवान तुझको शत् शत् प्रणाम, देश की संस्कृति का गर्व से प्रदर्शन, जब दुनिया देती है प्रधानमंत्री को सम्मान बढ़ जाती है भारत की शान, काशी का कायाकल्प एवं दुनिया को योग पथ पर लाने में प्रधानमंत्री की प्रेरणा आदि से सम्बन्धित तथ्यों पर आधारित प्रदर्शनी का अवलोकन किया गया। 



  इस अवसर पर सांसद प्रतापगढ़ संगम लाल गुप्ता ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई देते हुये कहा कि प्रदर्शनी के माध्यम से प्रधानमंत्री के बचपन के संघर्षो से लेकर इनकी सफलता को छायाचित्रो के माध्यम सरल शब्दों में व्यक्त किया गया है जिससे नौजवान पीढ़ी, छात्र एवं युवा प्रदर्शनी को अवलोकित कर उनके जीवन संघर्षो से प्रेरणा ले सकते है। 


सांसद ने प्रदर्शनी के सफल आयोजन के लिये सूचना विभाग एवं जिला प्रशासन को बधाई दी तथा जनसामान्य से अपील करते हुये कहा कि जनसामान्य ज्यादा से ज्यादा संख्या में सात दिवसीय दिनांक 17 से 23 सितम्बर तक तुलसीसदन सभागार में आकर ‘‘मोदी कहानी भारत माँ के सच्चे सपूत की’’ प्रदर्शनी का अवलोकन करें एवं प्रधानमंत्री के व्यक्तित्व एवं कृतित्व से प्रेरणा ग्रहण करें। 


उन्होने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन और नेतृत्व में हमारा देश अपनी बहुआयामी सांस्कृतिक समरसता और विरासत को संजोते हुये विकास की नई ऊचाईयों को छू रहा है। 


उन्होने प्रधानमंत्री  को अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर मिल रहे सम्मान और सबसे प्रख्यात वैश्विक नेता घोषित किये जाने पर गर्व महसूस करते हुये कहा कि हम सबको  प्रधानमंत्री  के नेतृत्व और सिद्धान्तों का अनुसरण करने के साथ-साथ समाज और देश को नई दिशा देने, विकास की गति तेज करने में अपनी भूमिका एवं अपने कर्तव्यों का बखूबी निर्वहन करना है। 


  विधायक सदर राजेन्द्र कुमार मौर्य ने  प्रधानमंत्री  के जन्मदिवस की बधाई देते हुये कहा कि माननीय प्रधानमंत्री जी के व्यक्तित्व से हमें प्रेरणा मिलती है, उनके नेतृत्व ने देश को नई दिशा दिखाई है और देश को समृद्ध व शक्तिशाली बनाया है। 


इस दौरान जिला सूचना अधिकारी विजय कुमार ने बताया कि यह प्रदर्शनी दिनांक 17 सितम्बर से 23 सितम्बर 2022 तुलसीसदन सभागार में पूर्वान्ह 11 बजे से सायंकाल 5 बजे तक जनसामान्य के लिये उपलब्ध रहेगी। 


इस प्रदर्शनी में उत्तर प्रदेश एवं भारत सरकार की योजनाओं से सम्बन्धित साहित्य जनसामान्य हेतु उपलब्ध है। जिलाधिकारी डा0 नितिन बंसल के निर्देशन में सूचना विभाग द्वारा प्रदर्शनी लगायी गयी। 


इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष हरिओम मिश्र, पूर्व विधायक हरि प्रताप सिंह,, सांसद प्रतिनिधि विवेक उपाध्याय, अभिषेक पाण्डेय, भारतीय जनता पार्टी के महामंत्री राजेश सिंह, अपर उपजिलाधिकारी प्रथम जितेन्द्र पाल एवं आर0 एन0 यादव, जिला विकास अधिकारी ओम प्रकाश मिश्र, जिला पंचायत राज अधिकारी रविशंकर द्विवेदी, सूचना विभाग के प्रधान सहायक मो0 नसीम, नगर महामंत्री धर्मेन्द्र चौरसिया, शिवेश शुक्ला व सूचना विभाग के कर्मचारी एवं अन्य जनप्रतिनिधिगण एवं पार्टी पदाधिकारी उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे