Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

पलिया नगर के लोग गंदगी में रहने को मजबूर



हल्की सी बारिश में ही हो जाती है बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न

आनंद गुप्ता 

पलिया कलां खीरी. नगर पालिका पलिया की सुस्त कार्यप्रणाली के चलते नगरवासीगन्दगी के बीच रहकर अपना गुजारा कर रहे है हल्की फुल्की बारिश ही पूरे पलिया नगर को अपनी चपेट में ले लेती है सड़को पर भरा गंदा पानी और उसमें निकलते छात्र छात्राएं व पलिया में रहने वाले लोग सभी को इस मुसीबत से होकर गुजरना पड़ता है।


कभी कभी तो इसमे बच्चे व अन्य लोग गिरकर चोटिल भी हो जाते हैं मगर पालिका प्रसासन इस ओर कभी ध्यान नही देता है।


कभी हुआ करती थी ताल तलैया जो कि अब सिर्फ कागजों में है

कुछ वर्षों पूर्व पलिया नगर में दर्जनों ताल तलैया हुआ करते थे जो कि पलिया की बारिश का पानी व घरों में इस्तेमाल होने वाला पानी उन्ही तालों व तलैयों में स्टोर हुआ करता था पर अब पलिया की सभी तलैयों पर अवैध कब्जे हो चुके है जिनपर एक बहुत बड़ी आबादी निवास करती है।


इस समय पलिया नगर में एक भी तालाब नही बचा है जबकि तालाबों के संरक्षण के लिए प्रदेश सरकार बड़ी बड़ी योजनाएं चला रही है पर नगर पालिका पलिया में इसका असर होते नही दिख रहा है या फिर उन्हें किसी का संरक्षण प्राप्त है।

योगी सरकार का बुलडोजर आखिर कब चलेगा पूंछ रही है पलिया की जनता ये एक बहुत बड़ी जांच का विषय है अगर इसकी निष्पक्ष जांच कराई जाए तो कई लेखपाल व अन्य कर्मचारी व माननीय इसकी चपेट में आएंगे।


कहावत हुई चरित्रार्थ आने वाले है नगर पालिका चुनाव

जांच तो हुई कई बार पर सिर्फ कागजों पर सबसे बड़ा विषय आखिर जांच कर भी तो कौन जांच करने वाले अधिकारी व कर्मचारी सभी तहसील व नगर पालिका के हमाम में सभी नंगे वाली कहावत सही ही है अब देखना यह होगा कि आने वाले नगर पालिका चुनाव से पहले प्रदेश सरकार इसपर क्या एक्सन लेती है क्या योगी जी का बुलडोजर चलेगा या सिर्फ कागजी कार्यवाही करके फिरसे इतिश्री हो जाएगी कहीं ऐसा तो नही योगी सरकार को बदनाम करने की चल रही है साजिश ये तो आने वाला समय ही बताएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे