Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मसकनवा:वलीउद्दीन इंटर कॉलेज में बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया शिक्षक दिवस



 मैराज शेख

मसकनवा गोण्डा:शिक्षक दिवस के शुभ अवसर पर वलीउद्दीन इंटर कॉलेज भोपतपुर गोंडा में "शिक्षक सम्मान समारोह" आयोजित किया गया । 


जिसकी अध्यक्षता  राम अनुराग वर्मा  कर रहे थे कार्यक्रम का शुभारंभ अध्यापक राममुनिजर वर्मा,रामचरित्र वर्मा, ज्ञान प्रकाश यादव,मदन लाल,शुभाष चंद्र वर्मा ,राम तीरत,जितेंद्र वर्मा (जीतू) रीता मौर्या,प्रतिमा मौर्या ने संयुक्त रुप से डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन  की प्रतिमा पर माल्यार्पण तथा धूप दीप करके किया। 


उक्त अवसर विद्यालय के प्रधानाचार्य राम अनुराग वर्मा एवं विद्यालय के संस्थापक ने संयुक्त रुप से माल्यार्पण एवं साल भेंट करके सम्मानित किया ।


इसी कड़ी में विद्यालय के समस्त शिक्षक शिक्षिकाओं को माल्यार्पण करके सम्मानित किया गया ।


उक्त अवसर पर  राम अनुराग वर्मा ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि आज मैं जो कुछ हूं उसमें इस विद्यालय से मिली  शिक्षा का बहुत बड़ा योगदान है। 


एक शिक्षक अगर देखा जाए तो छात्रों का वास्तविक पथ प्रदर्शक होता है और व्यक्ति की जीवन के विकास की  दिशा यहीं से निर्धारित होती है इसी क्रम में विद्यालय के अध्यापकों ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा- की गुरु का स्थान ईश्वर से भी ऊपर है ।


अगर बच्चे शिक्षकों के द्वारा बताए गए निर्देशों का पालन करते हैं तो वे नित नई ऊंचाइयों को छू सकते हैं   प्रधानाचार्य राम अनुराग वर्मा ने कहा -शिक्षक बच्चों को तराशने निखारने और उन्हें समाज वह देश का योग्य नागरिक बनाने में अहम भूमिका  निभाते हैं ।


बच्चों को संबोधित करते हुए श्री वर्मा ने कहा- कि आप लोग मेहनत से पढ़ाई करके देश समाज और अपने मां-बाप का नाम रोशन करें। 


इसी क्रम में डॉक्टर बी एन शर्मा ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा- डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन का व्यक्तित्व बहुत ही प्रेरणादायक है। वह जमीन से उठ कर  देश के सर्वोच्च पद पर पहुंचे। 


यह उनकी योग्यता क्षमता और प्रतिभा को दर्शाता है। जिससे सभी विद्यार्थियों को प्रेरणा लेनी चाहिए। अगर आप लोग उनका अनुसरण करेंगे तो कोई भी लक्ष्य आपके लिए असंभव नहीं है। 


उक्त अवसर पर बच्चों ने टीचर्स डे की बहुत ही सुंदर रंगोली बनाई और विद्यालय के कई बच्चों ने गुरुजनों के सम्मान में अपनी बात रखी। कार्यक्रम में विद्यालय परिवार के अलावा कई अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे