Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

करनैलगंज:डीएम ने पंचायत भवन के निर्माण के लिए एसडीएम व बीडीओ को संयुक्त रूप से निरीक्षण कर स्थल चयन का दिया निर्देश



रजनीश/ज्ञान प्रकाश 

करनैलगंज(गोंडा)। पंचायत भवन निर्माण के मामले में डीएम ने एसडीएम व बीडीओ को संयुक्त रूप से निरीक्षण कर स्थल चयन करने का निर्देश दिया है। 


मामला विकास खण्ड करनैलगंज अंतर्गत ग्राम करनैलगंज ग्रामीण का है। यहां के निवासी रामकुमार मौर्य व विकास सिंह ने डीएम से मिलकर चयनित स्थल पर पंचायत भवन का निर्माण कराने की मांग की।


शिकायतकर्ताओं ने बताया कि पूर्व में ग्राम प्रधान व ग्राम पंचायत अधिकारी के साथ हल्का लेखपाल सुजीत कुमार भारती व आरआई विवेक कुमार सिंह ने ग्राम पंचायत करनैलगंज ग्रामीण के मज़रा बरवलिया स्थित सड़क के किनारे खाली पड़ी गाटा संख्या 260 स आवादी की भूमि में पंचायत भवन का निर्माण कराने की आख्या एसडीएम के समक्ष प्रस्तुत की थी। 


एसडीएम ने खण्ड विकास अधिकारी करनैलगंज को पत्र भेजकर उक्त भूमि में पंचायत भवन का निर्माण कराने की स्वीकृति भी दे दी थी। 


मगर प्रधान प्रतिनिधि उक्त स्थल पर भवन का निर्माण नही कराना चाह रहे हैं। उन्होंने हल्का लेखपाल से मिली भगत करके अपने चहेते लोगों के घर के नजदीक गाटा संख्या 972 स जलमग्न तालाब/जल निकासी के रास्ते की भूमि पर पंचायत भवन का निर्माण कराने का प्रयास कर रहे हैं। जो ग्राम पंचायत के आखिरी छोर पर है।


वहां पंचायत भवन का निर्माण होने से ग्राम पंचायत के निवासियों को काफी दूरी तय करके जाना पड़ेगा। जिससे जन हित प्रभावित हो रहा है। 


जनहित को ध्यान में रखते हुये जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी  व खण्ड विकास अधिकारी करनैलगंज को संयुक्त रूप से स्थल का निरीक्षण कर पंचायत भवन निर्माण के लिये उपयुक्त स्थल का चयन करने का निर्देश दिया है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे