Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...छात्र छात्राओं ने धूमधाम से मनाया शिक्षक दिवस


अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर जिला मुख्यालय के सेंट जेवियर्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल में देश के प्रथम उपराष्ट्रपति तथा द्वितीय राष्ट्रपति महान शिक्षाविद व शिक्षक भारत रत्न डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्म दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया । सोमवार को देर शाम तक चले कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया ।


जानकारी के अनुसार 5 सितंबर को सेंट जेवियर्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल विद्यालय के छात्र-छात्राओं व अध्यापकों द्वारा खूब हर्षोल्लास के साथ शिक्षक दिवस मनाया। शिक्षक दिवस का शुभारंभ विशिष्ट प्रार्थना सभा से हुआ जिसमें विद्यालय की प्रधानाचार्य मनमीत बहल व समन्वयक गण राजेश जायसवाल, अफाक़ हुसैन व रेखा ठाकुर ने सरस्वती मां का पूजन व दीप प्रज्वलन करके समस्त अध्यापकों को शिक्षक दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं प्रेषित की। प्रार्थना सभा में ही कक्षा 10 के विद्यार्थी द्वारा समस्त विद्यालयी बच्चों को शिक्षक दिवस की महत्ता से अवगत कराया गया। साथ ही कुछ नन्हें विद्यार्थियों ने गीत के माध्यम से अपने अध्यापकों का आभार व्यक्त किया। कक्षा 12 के सभी छात्र छात्राओं ने विद्यार्थी अध्यापक बनकर नर्सरी से कक्षा 11 तक की सभी कक्षाओं को सुसंचालित करके अपने सभी अध्यापकों को गौरवान्वित महसूस कराया। विद्यालय के सभी बच्चों ने अपनी अपनी कक्षाओं में साज सज्जा की व अपने अध्यापकों को उपहार देकर उनके प्रति आभार व्यक्त किया। तत्पश्चात कक्षा 12 के विद्यार्थियों द्वारा समस्त अध्यापक गणों के लिए एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया । विद्यालय के प्रबंध निदेशक सुयश कुमार, निदेशिका इशिका सह निदेशिका सुजाता आनंद तथा विद्यालय प्रधानाचार्या मनमीत बहल ने केक काटकर कार्यक्रम की शुरुआत की। कार्यक्रम का मंच संचालन कक्षा 12 की छात्रा अनीशा व प्राची के द्वारा किया गया। बच्चों ने सभी अध्यापकों को दो टीमों में विभाजित कर कई प्रकार के गेम जैसे अंताक्षरी, हाऊजी, रैंप वॉक व गायन प्रतियोगिता का आयोजन किया । कार्यक्रम में सभी अध्यापकों ने खूब उत्साह से प्रतिभाग किया । साथ ही खूब मनोरंजन भी किया। कक्षा 12 के छात्र हर्षवर्धन समूह ने गुरु पर आधारित दोहों की गायन प्रस्तुति व कुछ छात्रों द्वारा नृत्य प्रस्तुति भी की गई। छात्रों की सभी प्रस्तुतियों ने समस्त अध्यापकों का मन मोह लिया। कार्यक्रम के अंत में विद्यालय निदेशक सुयश कुमार व निर्देशिका सुजाता आनंद ने विद्यालय के समन्वयको, अध्यापकों व तृतीय तथा चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों को उपहार देकर सभी को सम्मानित किया। कार्यक्रम के अंत में विद्यालय निदेशक सुयश कुमार ने सभी अध्यापकों से कहा कि एक अच्छा राष्ट्र वही है जहां अच्छे अध्यापक होते हैं और वह अच्छा अध्यापक बन कर अपने राष्ट्र को अव्वल स्थान पर पहुंचाना ही हम सभी अध्यापकों का प्रमुख कर्तव्य है। कार्यक्रम को सफल बनाने में विद्यालय के समन्वयको के अलावा अध्यापिका रिजवाना सिद्दीकी, आबिर बासु व रीता साहा के साथ साथ समस्त अध्यापकों ने प्रमुख भूमिका निभाई।

सेंट जेवियर्स की डिज्नी ब्रांच में भी मनाया गया शिक्षक दिवस

विद्यालय निदेशक सुयश कुमार, सह निदेशिका सुजाता आनंद व निर्देशिका इशिका ने विद्यालय के डिज्नी ब्रांच में उपस्थित रहे । अतिथियों द्वारा कार्यक्रम का शुभारंभ सरस्वती मां के पूजन के साथ किया गया। वहां पर भी बच्चों ने अपने विद्यालय प्रांगण में मनमोहक प्रस्तुतियां देकर सभी अध्यापकों का दिल जीत लिया। विद्यालय निदेशक श्री कुमार ने कार्यक्रम के अंत में सभी अध्यापकों को उपहार देकर प्रोत्साहित किया । उन्होंने बताया कि शिक्षक सर्वोच्च पर सम्माननीय है और उनका प्रथम कर्तव्य बच्चों का भविष्य निर्माण है। कार्यक्रम के दौरान विद्यालय की समन्वयक सीमा बंका, शाहीन खान, रिचा तिवारी व अंकिता सिंह सहित अन्य अध्यापक अध्यापिकाएं उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे