Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

निपुण भारत मिशन प्रशिक्षण का द्वितीय बैच का प्रथम दिवस की कार्यशाला बीआरसी सुखपाल नगर पर हुई संपन्न



वेदव्यास त्रिपाठी 

खबर प्रतापगढ़ से है जहां बीआरसी सुखपाल नगर के प्राथमिक विद्यालय में प्रधानाध्यापक, सहायक अध्यापक एवं शिक्षामित्रों के चार दिवसीय निपुण भारत मिशन प्रशिक्षण का द्वितीय बैच का प्रथम दिवस की कार्यशाला संपन्न हुई।



 जिसमें प्रशिक्षण दाता के रूप में राजीव सिंह, डॉक्टर नीलम सिंह, धर्मेंद्र ओझा , शशांक, उषा यादव द्वारा प्रतिभागियों को प्रशिक्षण प्रदान किया गया। 


उप शिक्षा निदेशक /प्राचार्य डाइट अतरसंड हृदय राम आजाद ने प्रशिक्षकों को संबोधित करते हुए कहां की आप लोग इस प्रशिक्षण मे पूरे मन से लें जब आपका आकलन समाज करे और कहे कि ये हमारे अच्छे शिक्षक हैं तभी यह प्रशिक्षण की सार्थकता होगी शिक्षा में किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी।


 जो प्रशिक्षण आप लोग प्राप्त कर रहे हैं उसे विद्यालय तक पहुंचना चाहिए डायट प्रवक्ता गर्विता ओझा ने कहा कि निपुण लक्ष्य सभी को याद होना चाहिए डायट प्रवक्ता कमल किशोर ने कहां की इस प्रशिक्षण की सार्थकता सभी विद्यालयों में दिखनी चाहिए खंड शिक्षा अधिकारी सदर संतोष श्रीवास्तव ने प्रशिक्षकों संबोधित करते हुए कहा कि आप लोग समय से उपस्थित होकर प्रशिक्षण प्राप्त करें जो जो भी आपकी जिज्ञासाएं हैं अपने प्रशिक्षकों से शांत करें।


संदर्भ दाता राजीव सिंह द्वारा निपुण भारत का परिचय पर विस्तृत चर्चा की गई डॉक्टर नीलम सिंह अभिभावकों का जुड़ाव एवं गृहकार्य का उपयोग पर चर्चा की गई। 


धर्मेंद्र ओझा द्वारा बच्चों के सामाजिक भावनात्मक विकास पर प्रभाव पर चर्चा की। शशांक वैश्य एवं उषा यादव द्वारा संयुक्त रुप से विभिन्न प्रकार की गतिविधियों द्वारा भाषा विषय को रोचक बनाने की विस्तृत जानकारी दी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे