Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

नवाबगंज में पुलिस हिरासत में संविदा कर्मी की हुई मौत के मामले में सपा के धरना प्रदर्शन को लेकर प्रशासन हुआ सख्त,एसडीएम ने पूर्व मंत्री सहित 26 पदाधिकारियों को नोटिस जारी




श्याम त्रिपाठी 

गोण्डा: पुलिस हिरासत में हुई मौत के मामले में सपा के धरना प्रदर्शन को लेकर उप जिलाधिकारी तरबगंज ने जिलाध्यक्ष समेत 26 सपा नेताओं को नोटिस जारी कर न्यायालय पर व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होने के निर्देश दिए हैं।


पुलिस हिरासत में हुई मौत के मामले को लेकर समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष द्वारा एक पत्र जारी कर प्रशासन को चेतावनी दी गई थी। कि यदि दोषी पुलिस कर्मियों की 24 सितंबर तक गिरफ्तारी नहीं होती है। तो 25 को सपा थाने के सामने धरना प्रदर्शन करेगी। 


सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस पत्र को नवाबगंज पुलिस व क्षेत्राधिकारी ने संज्ञान लेते हुए धरना प्रदर्शन के दौरान उपद्रव होने की आशंका व्यक्त करते हुए उप जिलाधिकारी तरबगंज को रिपोर्ट सौंपी थी। 


एसडीएम ने पूरे मामले को संज्ञान में लेते हुए समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष आनंद स्वरूप उर्फ पप्पू यादव पूर्व मंत्री योगेश प्रताप सिंह, पूर्व विधायक वैद्यनाथ दुबे, बाबूलाल, सूरज सिंह, सहित 26 समाजवादी पार्टी के नेताओं को नोटिस जारी करते हुए आदेश में कहा गया है कि त्योहारों के मद्देनजर जिले में धारा 144 लागू है। 


पिछली बार हुए धरना प्रदर्शन के दौरान पुलिस की गाड़ियां तोड़ी गई थी। सरकारी संपत्ति का नुकसान हुआ था। कुछ पुलिसकर्मियों को चोटें आई थी। 


ऐसे में यदि पुनः धरना प्रदर्शन किया गया तो कानून व्यवस्था भंग होने के साथ-साथ सरकारी संपत्ति के नुकसान हो सकता है। ऐसी परिचित में धरना प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी जा सकती है। साथ ही साथ जनपद में धारा 144 भी लागू है। 


ऐसे में यदि आप लोगों द्वारा बिना अनुमति के धरना प्रदर्शन किया गया तो उसे विधि विरुद्ध माना जाएगा। इस परिस्थिति में न्यायालय पर व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होकर  बताएं कि क्यों ना एक वर्ष तक शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए एक लाख रुपये के निजी मुचलका के साथ साथ इसी धन राशि की दो जमानत क्यों ना ली जाए।


जिलाध्यक्ष की अगुवाई में सपा नेता मिले एस पी से धरना किया स्थगित


जिलाध्यक्ष आनंद स्वरूप उर्फ पप्पू यादव समेत सपा का एक प्रतिनिधिमंडल पुलिस अधीक्षक से मिला। इस संबंध में सपा के जिला अध्यक्ष आनंद स्वरूप उर्फ पप्पू यादव ने बताया कि 14 तारीख को नवाबगंज थाने में पुलिस हिरासत में देवनारायण देवा उर्फ़ देवा की पुलिस कस्टडी में मौत हुई थी। 


जिस पर लोगों ने रोड जाम कर धरना प्रदर्शन किया था। एसपी व डीएम ने जनमानस के सामने यह कहा था कि 24 घंटे के अंदर हम गिरफ्तारी कर लेंगे। लेक़िन एक सप्ताह बीत गए गिरफ्तारी हुई। हमने एक नोटिस दिया था।  कि अगर गिरफ्तारी नहीं हुई तो 25 तारीख को हम धरना  करेंगे। 


लेकिन इसी बीच में कप्तान के तरफ से एक मैसेज हुआ कि पित्त विसर्जन और त्यौहार है। हमें थोड़ा और समय चाहिए। प्रतिनिधिमंडल में जिले के वरिष्ठ पूर्व मंत्री योगेश प्रताप सिंह पूर्व विधायक रमेश गौतम पूर्व विधायक बैजनाथ दुबे, व मनोज चौबे एसपी के आवास पर हम लोगों  के साथ पुलिस अधीक्षक की वार्ता हुई। 


उनकी बात से हम लोग संतुष्ट हैं। कहां की सख्त सख्त कार्रवाई करेंगे। लेकिन वर्तमान परिस्थितियां पित्त विसर्जन दुर्गा पूजा बीच में हमें और कार्य देखने होते हैं। फिलहाल एसपी के आश्वासन के बाद सपा ने अपना धरना प्रदर्शन कार्यक्रम स्थगित कर दिया है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे