Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

करनैलगंज के धौराहरा पहुंची यूनिसेफ के अधिकारियों की टीम



रजनीश / ज्ञान प्रकाश

करनैलगंज(गोंडा)। सर्व शिक्षा अभियान, मिशन प्रेरणा और यूनिसेफ के अधिकारियों की टीम बुधवार को प्राथमिक विद्यालय धौरहरा पहुंची।


इस दौरान अधिकारियों ने छात्र-छात्राओं से रूबरू होते हुए उनकी प्रतिभा को परखा तथा प्रतिभाशाली बच्चों का हौसला अफजाई करते हुए सराहना की।

   बुधवार की सुबह संयुक्त निदेशक एसएसए व कॉलेज ऑफ टीचर एजूकेशन के प्राचार्य अजय कुमार


सिंह प्राथमिक विद्यालय धौरहरा पहुंचे। जहां उन्होंने सबसे पहले कक्षा 1 के छात्रों से तीन अंक के जोड़ के प्रश्न दिए जिसे बच्चों ने तुरंत हल कर दिया।

उन्होंने पहले प्रश्न हल करने वाले बच्चों को तिलक लगाकर स्वागत किया। ऐसा देखकर सभी अधिकारी व बच्चों में खुशी की लहर दौड़ गई। 


उसके बाद संयुक्त निदेशक की टीम कक्षा 2 में पहुंची जहां छात्र मोहम्मद अजहर और निधी से कहानी सुना। टीम ने छात्रा सुहानी से पुस्तक के बारे में जानकारी लिया। 


कक्षा 4 व 5 के छात्रों से गणित के प्रश्न हल करवाकर छात्रों को पुरस्कार भी वितरित किया। अधिकारियों ने मैथ किट का भी अवलोकन करके शिक्षक और बच्चों का हौसला बढ़ाया। 


वहीं अधिकारियों ने कक्षा 1 में लगाई गई गोल मेज की तारीफ करते हुए कहा कि इससे बच्चे एक दूसरे से घुल मिल जाते हैं। यह कॉन्सेप्ट बहुत अच्छा है। 


इस दौरान अधिकारियों ने छात्रों के साथ हूप भी खेला। बच्चे भी बड़े अधिकारियों को अपने बीच पाकर उत्साहित दिखे। बच्चों की एक्टिविटी को मिशन प्रेरणा क्वालिटी सेल के अधिकारी अमित राय सहित अन्य अधिकारियों ने अपनी मोबाइल में कैद करते हुये प्रसन्नता व्यक्त की।


इस मौके पर संयुक्त निदेशक व कॉलेज ऑफ टीचर एजूकेशन के प्राचार्य के साथ राज्य परियोजना कार्यालय के क्वालिटी सेल के अधिकारी अमित राय, मिशन प्रेरणा के समन्वयक और यूनीसेफ के अधिकारी शुधांशू, खण्ड शिक्षा अधिकारी सीमा पाण्डेय, जिला समन्वयक प्रशिक्षण हरगोविंद, एआरपी अनुराग कुमार, प्रधानाध्यापक रवि प्रताप सिंह, बाबूलाल यादव , ग्राम प्रधान मायाराम, भालेन्दु कुमार सिंह, उत्तम प्रसाद, राजकुमार, राम कुमार सिंह, सीमा सिंह, रोजगार सेवक अवधेश यादव आदि मौजूद रहे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे