Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...एक दिवसीय जनपद भ्रमण पर पहुंचे सीएम योगी ये किया समीक्षा बैठक





अखिलेश्वर तिवारी
बलरामपुर ।। जनपद बलरामपुर में एक दिवसीय जनपद भ्रमण के लिए शुक्रवार को सीएम योगी आदित्यनाथ तुलसीपुर तहसील मुख्यालय के देवीपाटन मंदिर पर पहुंचे । सीएम योगी ने देवीपाटन मंदिर के गर्भ गृह में पूजन अर्चन किया तथा मां पाटेश्वरी से सुख शांति के लिए प्रार्थना की । उन्होंने जनप्रतिनिधियों तथा अधिकारियों के साथ बैठक किया । बैठक में 26 सितंबर से प्रारंभ हो रहे शारदीय नवरात्र मेले में साफ सफाई की समुचित व्यवस्था एवं चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था का मा० मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया । उन्होंने लघु एवं कुटीर उद्योगों के माध्यम से थारू जनजाति के लोगों का आर्थिक विकास करने का निर्देश दिया सीएम योगी ने सितंबर माह में संभावित बाढ़ से निपटने के लिए पूरी तैयारी रखने तथा सतर्कता बरतने का निर्देश दिया ।



जानकारी के अनुसार 2 सितंबर को जनपद के एक दिवसीय भ्रमण के दौरान मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश शासन योगी आदित्यनाथ द्वारा 26 सितंबर से प्रारंभ हो रहे शारदीय नवरात्र मेले की तैयारियों एवं जनपद के विकास कार्यों की समीक्षा शक्तिपीठ मां देवीपाटन मंदिर में की गई‌‌। उन्होंने शारदीय नवरात्र मेले में साफ सफाई की समुचित व्यवस्था, चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित किए जाने का निर्देश दिया। अराजक तत्वों पर कड़ी नजर रखने एवं मेले में आने वाले श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की असुविधा ना हो इसके लिए समुचित प्रबंध किए जाने का निर्देश दिया गया । 


इसके बाद मुख्यमंत्री जी ने जनपद में बाढ़ एवं सूखा प्रबंधन की समीक्षा की। जिलाधिकारी डॉक्टर महेंद्र कुमार द्वारा मुख्यमंत्री जी को अवगत कराया गया कि फिलहाल जिले में बाढ़ की स्थिति नहीं है । राप्ती नदी का जलस्तर चेतावनी बिंदु से नीचे है, फिर भी बाढ़ से निपटने के लिए जिला प्रशासन द्वारा समस्त तैयारियां पूरी की गई है । किसी भी स्थिति से निपटने के लिए संबंधित विभागों को जिम्मेदारियां सौंपी गई है, इसके अलावा कम वर्षा के कारण यदि सूखे की स्थिति बनती है तो उससे भी निपटने के लिए जिला प्रशासन द्वारा समस्त तैयारियां शासन के निर्देशानुसार पूरी की गई है। मुख्यमंत्री द्वारा निर्देशित किया गया कि जिला प्रशासन बाढ़ पर सतत निगरानी बनाए रखें । बाढ़ चौकियों को सक्रिय रखा जाए तथा नावों की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। स्वास्थ्य केंद्रों पर आवश्यक दवाओं के साथ-साथ सर्पदंश एवं एंटीरेबीज इंजेक्शन की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित कराई जाए। स्वास्थ्य सेवाओं के बेहतर प्रबंधन के लिए हेल्थ एटीएम लगाए जाने का निर्देश दिया गया। आगामी त्यौहार दुर्गा पूजा, गणेश चतुर्थी के दृष्टिगत सतर्क दृष्टि बनाए रखने, पूजा पंडाल इस तरह से लगाए जाएं कि जिससे की आम जनमानस को आवागमन में कठिनाई का सामना ना करना पड़े। उन्होंने नेपाल से सटे सीमावर्ती क्षेत्रों में कड़ी निगरानी किए जाने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने थारू बाहुल्य क्षेत्रों को सरकार की कल्याणकारी योजनाओं एवं मूलभूत सुविधाओं विद्यालय, विद्युत, पहुंच मार्ग से संतृप्त किए जाने, थारू जनजाति के लोगों का लघु एवं कुटीर उद्योग के माध्यम से आर्थिक विकास किए जाने का निर्देश दिया। इस अवसर पर महंत देवीपाटन मंदिर मिथिलेश नाथ योगी, मंडलायुक्त देवीपाटन एमपी अग्रवाल, विधायक बलरामपुर सदर पल्टूराम, विधायक तुलसीपुर कैलाश नाथ शुक्ल, विधायक उतरौला राम प्रताप वर्मा, जिलाध्यक्ष प्रदीप सिंह, जिलाधिकारी डॉक्टर महेंद्र कुमार, पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सक्सेना, मुख्य विकास अधिकारी संजीव कुमार मौर्य, अपर जिलाधिकारी राम अभिलाष, अपर पुलिस अधीक्षक नम्रिता श्रीवास्तव व अन्य संबंधित अधिकारी तथा जनप्रतिनिधिगण उपस्थित रहे।

सीएम का भाजपा नेताओं ने किया स्वागत

2 सितंबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के तुलसीपुर में आगमन पर भाजपा नेताओं द्वारा हेलीपैड पर पहुंच कर स्वागत किया गया। स्वागत व अगवानी करने वालों में सदर बलरामपुर विधायक पल्टूराम, तुलसीपुर विधायक कैलाश नाथ शुक्ल, विधायक उतरौला, राम प्रताप वर्मा, निवर्तमान सांसद श्रावस्ती लोकसभा वर्तमान जिला पंचायत अध्यक्ष दद्दन मिश्रा, जिला पंचायत अध्यक्ष आरती तिवारी, अध्यक्ष प्रतिनिधि श्याम मनोहर तिवारी, ब्लॉक प्रमुख प्रवीण सिंह विक्की, मनोज तिवारी, शक्ति सिंह, हेमंत जयसवाल, जिला अध्यक्ष भाजपा प्रदीप सिंह, अजय सिंह पिंकू, उतरौला पूर्व चेयरमैन अनूपचंद्र गुप्ता, जिला मीडिया प्रभारी डीपी सिंह बैंस व विनय कुमार त्रिपाठी शामिल थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे