Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्री रामलला से मांगा आशीर्वाद, संतों से की सहयोग की अपील



वासुदेव यादव          

अयोध्या। मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की पावन धर्म नगरीअयोध्या ,मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को अयोध्या दौरे पर पहुंचे। लगभग तीन घंटे के कार्यक्रम के दौरान उन्होंने न सिर्फ दीपोत्सव की तैयारियों का जायजा लिया बल्कि रामलला से आयोजन को भव्य बनाने का आशीर्वाद भी मांगा। 


इसके बाद उन्होंने मंदिर निर्माण की प्रगति के कार्यों का भी अवलोकन किया और निर्माण साइट पर लगे इंजीनियरों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। 


सरयू होटल में अफसरों को छठवे दीपोत्सव में बेहतर व्यवस्थाएं करने का आदेश देते हुए साधु संतों से कार्यक्रम में सहयोग की अपील भी की।


23 अक्टूबर को राम की पैड़ी पर आयोजित होने वाले छठवें दीपोत्सव की तैयारी को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रामकथा पार्क स्थित हैलीपैड पर उतरे। इसके बाद उन्होंने रामकथा पार्क का निरीक्षण किया। 


दीपोत्सव के लिए आवश्यक तैयारी करने व संत-महात्माओं अन्य विशिष्ट महानुभावों के बैठने की व्यवस्था करने को कहा। 


मुख्यमंत्री ने अगले चरण में श्रीराम लला विराजमान मंदिर एवं मंदिर निर्माण स्थल का भी निरीक्षण किया। वहां भी बेहतर व्यवस्था करने हेतु निर्देश दिये गये।इसके बाद वह साकेत महाविद्यालय में बनाये जा रहे तीन हेलीपैड का निरीक्षण करने पहुंचे। 


वहां अधिकारियों को जल्द से जल्द आवश्यक कार्रवाइयां पूरी करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राम की पैड़ी, सरयू आरती स्थल का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के समय दीपोत्सव के तैयारी के संबंध में आवश्यक जानकारी दी।


हवाई पट्टी पर उत्तर प्रदेश सरकार के पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह, सांसद लल्लू सिंह, मेयर ऋषिकेश उपाध्याय, विधायक वेद प्रकाश गुप्त, रामचन्द्र यादव, डॉ अमित सिंह चौहान, जिला पंचायत अध्यक्ष रोली सिंह, भाजपा महानगर अध्यक्ष अभिषेक मिश्र, जिलाध्यक्ष संजीव सिंह, अवधेश बादल सहित अन्य ने उनका स्वागत किया। 


अधिकारियों में मुख्यमंत्री के सलाहकार अवनीश अवस्थी, प्रमुख सचिव पर्यटन मुकेश मेश्राम, अपर पुलिस महानिदेशक बीवी शर्मा, मंडलायुक्त नवदीप रिणवा, डीआईजी अमरेन्द्र प्रसाद सिंह, डीएम नितीश कुमार, एसएसपी प्रशान्त वर्मा सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे !

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे