Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर के होनहार ने पीसीएस में चयनित होकर जनपद का नाम किया रोशन



राजू शुक्ला 

मनकापुर(गोण्डा) कौन कहता है कि आसमां में छेद नहीं होता एक पत्थर तो तबियत से उछालो यारो…… यह प्रसिद्ध शेर मनकापुर के संदीप पर सटीक बैठती है।


मनकापुर के ग्राम हरनाटायर के रहने वाले नलकूप चालक शिवकुमार तिवारी के छःसन्तानों में से सबसे बड़ा बेटा संदीप तिवारी ने पीसीएस 2021 में सफल होकर साबित कर दिया है। 

 संदीप वाणिज्य कर विभाग सहायक आयुक्त पद पर चयनित हुए ।उनके सफलता की जानकारी होने पर क्षेत्र के लोग उनके घर पहुँच कर मातापिता व परिजनों को बधाई दे रहे है।


होनहार बिरवन के होत चिकने पात की कहावत को संदीप ने चरितार्थ करते हुए मध्यम परिवार में जन्मे नलकूप चालक के बेटे संदीप तिवारी ने पीसीएस परीक्षा 2021 में अपना स्थान बना कर वाणिज्य कर विभाग में सहायक आयुक्त के पद पर चयनित हुए।छः भाई बहनों में सबसे बड़े संदीप सबसे बड़े है।


संदीप की प्रारम्भिक शिक्षा सरस्वती ज्ञानमन्दिर झिलाही से कक्षा आठ तक उसके बाद मनकापुर स्थित एपी इंटर कॉलेज से वर्ष 2006 में हाइस्कूल परीक्षा में पूरे तहसील में सर्वाधिक अंक से पास होकर अपने काबिलियत का लोहा मनवा लिया था।


संदीप इंटर मीडिएट विज्ञान वर्ग से करने के बाद कंप्यूटर साइंस से बीटेक कर दिल्ली में सिविल सर्विस की तैयारी में जुट गए । जिस में आईएएस मेंस दो बार दिया गया। जिसमें कुछ नबरों से ये पीछे रह गए।



लेकिन इन्होंने हिम्मत न हारते हुए तैयारी जारी रखी। 2021 पीसीएस परीक्षा में अपना स्थान बनाया।देश सेवा व समाज सेवा इनका उदेसस्य है। इन्होंने अपने सफलता का श्रेय अपने बाबा स्वर्गीय सियाराम तिवारी,पिता शिवकुमार तिवारी माता जाया देवी व गुरुजनों को दिया।


इनकी इस सफलता की सूचना होने पर क्षेत्र में खुशी की लहर दौड़ गयी व घर पर बधाई देने वालो का तांता लगने लगा।


विधायक मनकापुर रमापति शास्त्री,बिंध्याचल तिवारी,राजू शुक्ल कामदार शुक्ला,श्याम त्रिपाठी,कृष्णमोहन,व क्षेत्र के शिक्षाविद व राजनितिक दलों ने इस सफलता पर परिजनों को ने बधाई दी।


Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे