Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

दिवाली के दिन दहला नवाबगंज:विस्फोट से दो मंजिला इमारत गिरी, मां बेटे की मौत,जानिए पूरा मामला


                              वीडियो


बनारसी लाल मौर्या/ पं श्याम त्रिपाठी 

गोण्डा:  मकान में भीषण विस्फोट होने से दो मंजिली इमारत भरभरा कर गिर गई। इस हादसे में मां बेटे की मौत हो गई है। घटनास्थल पर पुलिस के आला अधिकारी पहुंच कर जांच पड़ताल कर रहे हैं। विशेषज्ञ टीम को भी बुलाया गया है। करीब 8 वर्ष पूर्व इसी मकान के बगल में विस्फोट हुआ था। जिसमें मोहम्मद कयूम नामक व्यक्ति की मौत हो गई थी।


जिले के नवाबगंज कस्बे में सुबह करीब 10 बजे का वक्त रहा होगा। सब कुछ सामान्य रूप से जनजीवन चल रहा था इसी बीच कस्बा के सनचरही मोहल्ले में एक दो मंजिलें इमारत भीषण विस्फोट होने के बाद भरभरा कर गिर गई। जिससे पूरे कस्बे में अफरा-तफरी मच गई।


 लोगों द्वारा इसकी सूचना पुलिस को दी गई मौके पर पहुंची पुलिस ने जेसीबी व स्थानीय लोगों की मदद से करीब एक घंटे के रेस्क्यू के बाद एक महिला व उसके बेटे को बाहर निकाला। महिला खैरुलनिशा 52 वर्ष की मलबे में दबकर मौत हो गई थी। जबकि मृतका का पुत्र इब्राहिम 32 वर्ष गंभीर रूप से घायल हो गया था। जिसे आनन-फानन में एंबुलेंस द्वारा जिला अस्पताल लाया गया। 


जहां पर हालत अत्यंत नाजुक होने के कारण चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद तत्काल उसे लखनऊ के लिए रेफर कर दिया है। लखनऊ ले जाते समय रास्ते में उसकी मौत हो गई। घटनास्थल पर नवाबगंज पुलिस सहित वरिष्ठ पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ले रहे हैं।


 फिलहाल मकान के अंदर विस्फोट के कारणों का अभी कोई सटीक पता नहीं चल सका है। लेकिन बताया जाता है कि इस मकान में पटाखा बनाने का काम किया जाता था। इब्राहिम ने दीपावली के दौरान पटाखा बेचने के लिए टेंपरेरी लाइसेंस भी लिया था।


 वहीं कुछ लोगों का कहना है कि सिलेंडर से विस्फोट हुआ है। 8 वर्ष पूर्व भी इसी मोहल्ले में विस्फोट हुआ था। जिसमें एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई थी। इस संबंध में अपर पुलिस अधीक्षक शिवराज ने बताया कि 24 अक्टूबर को पुलिस को सूचना मिली कि नवाबगंज कस्बे के सनचरही मोहल्ले में एक मकान में विस्फोट हुआ है। 


तत्काल पुलिस मौके पर पहुंचकर लोगों की मदद से मलबे के नीचे फंसे मां बेटे को बाहर निकाला गया। जिसमें मां की मृत्यु हो चुकी थी। जबकि घायल बेटे को अस्पताल में उपचार के बाद लखनऊ रेफर किया गया है।


 पता चला है कि रास्ते में उसकी भी मौत हो गई। अभी जो पता चला है कि जिस समय यह घटना हुई उस समय मकान में मां बेटे ही थे। विस्फोट के कारणों की अभी जो प्रारंभिक जानकारी मिली है। उसके मुताबिक सिलेंडर विस्फोट हुआ है। इसके अतिरिक्त इब्राहीम ने पटाखा बेचने के लिए टेंपरेरी लाइसेंस भी लिया था।


 हो सकता है कि कि उसने यहां भी पटाखा रखा हो ऐसी संभावनाएं व्यक्त की जा रही है। फिलहाल जांच के लिए एक्सपर्ट को बुलाया गया है। अन्य विधिक कार्यवाही की जा रही है। जांच के बाद जो भी तथ्य निकलकर सामने आते हैं। उस हिसाब से अग्रिम कार्यवाही की जाएगी।

इस बाबत पुलिस क्षेत्राधिकारी तरबगंज ने दूरभाष पर बताया कि घायल के मौत की सूचना मिली है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे