Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

करनैलगंज:अभियान चला कर सरयू नदी से निकाला 20कुंतल कचरा



रजनीश / ज्ञान प्रकाश 

करनैलगंज(गोंडा)। सरयू नदी स्वच्छता अभियान के तहत क्षेत्र के मनिहारी गांव स्थित यमद्वितीया घाट पर स्वयंसेवकों ने सफाई अभियान चलाकर सरयू नदी से करीब 20 कुंतल कचरा निकाला।


गांधी जयंती के अवसर स्थानीय युवा, आज़ाद युवा फाउंडेशन व नेचर क्लब फाउंडेशन के डेढ़ दर्जन सदस्यों ने मिलकर रविवार को यमद्वितीया घाट व सरयू नदी के तट से करीब 20 कुंतल कचरा साफ किया।

सरयू नदी में सफाई का अभियान टर्टल सर्वाइवल एलायंस के नेतृत्व में आज़ाद युवा फाउंडेशन व नेचर क्लब गोण्डा के द्वारा कटरा घाट पर भी विगत 4 वर्षों से चलाया जा रहा है और अब इस अभियान को जन-जन तक पहुंचाने के लिए स्वयंसेवकों ने कमर कस ली है। 


अभियान के अभिषेक दुबे ने बताया कि अब सरयू नदी के विभिन्न घाटों पर एक-एक करके सफाई अभियान स्थानीय ग्रामीणों के साथ मिलकर आगे बढ़ाना है। इसके लिए जागरूकता अभियान चलाकर लोगों को जोड़ रहे हैं। 


स्थानीय युवा अवनीश मिश्र व मनीष मिश्र घाट के आसपास के युवाओं से अभियान में जुड़ने की अपील कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जनसहयोग से ही नदी का उद्धार हो सकता है। हर्षित सिंह ने कहा कि सरयू नदी में कचरा न फेंका जाए, इसके जीवों व वनस्पतियों का संरक्षण हो, यही धर्म का मूल है। 


डॉ.आशीष गुप्ता ने यमद्वितीया घाट के आसपास की हरियाली को सराहा और उसे संरक्षित करने के लिए अभियान को मजबूत करने की बात कही। 


इस मौके पर अतुल सिंह, शुभांकन मिश्रा, आनंद, विनीत, हिमांशु, रोहित, अनिल आदि युवा मौजूद रहे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे