Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर आईटीआई सहित क्षेत्र में कई जगह कार्यकर्ताओं, संघ की बैठक संपन्न



कृष्ण मोहन

मनकापुर गोण्डा:दो दिवसीय दौरे पर अपने गृह जनपद पहुंचे राष्ट्रीय कामगार महासंघ के राष्ट्रीय महासचिव सर्वेश पाठक ने मनकापुर आई टी आई में आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रदेश के प्रत्येक कामगार को रोजगार अपने प्रदेश,जनपद व ब्लॉक में दिया जाएगा।


 श्रमिको को मिलने वाली सुविधाओं आदि के बारे में बताते हुए कहा कि हम सभी के क्षेत्र में श्रमिकों के बच्चों के पठन-पाठन हेतु जिले के मनकापुर छेत्र के सिसवा गांव में अटल आवासीय विद्यालय बनकर तैयार हो रहा है जल्द ही उसमें बच्चों के प्रवेश लिए जाएंगे,इस विद्यालय में उन्हीं श्रमिको के बच्चों को प्रवेश मिलेगा जो श्रम विभाग में पंजीकृत हैं।

जो लोग इन सुविधाओं से वंचित हैं उनको जल्द से जल्द लाभ दिलाया जाएगा। कार्यकर्ताओं के साथ बैठक भी किया बैठक में पाठक ने कहा हमने युवाओं की विशाल सेना तैयार की है जो कि उद्योग मंत्रालय ,सहकारिता मंत्रालय, वित्त मंत्रालय इन तीनों मंत्रालय से अपनी संकलन बनाकर उद्यमियों को प्रेरित करने के लिए निशुल्क कार्य करेंगे जिससे हमारे प्रदेश के अर्थव्यवस्था एवं प्रदेश के बेरोजगारी शीघ्रम एवं बेरोजगारी मुक्त प्रदेश हो।


 छोटे काम से लेकर बड़ा कारखाना लगाने तक की योजना हमारी टीम द्वारा बन रही है जो शीघ्र गृह युद्ध स्तर पर दिखने लगेगी। युवाओं से आवाहन करते हुए कहा कि हम अन्य प्रांतों में जिन प्रतिभा को दिखाने के लिए कार्य करते हैं यदि एकजुट होकर छोटी इकाई लगाकर कार्य शुरू करते हैं तो हम अपने कार्य क्षेत्र का विकास कर सकते हैं ,हम दिन रात मेहनत करके इस योजना को जमीनी स्तर तक सफल बनाने में कार्य करेंगे ।


कार्यक्रम का संचालन देख रहे श्रमिक कामगार महासंघ कर्मचारी के राष्ट्रीय महासचिव के निजी सचिव प्रदीप पांडे ने अपने उद्बोधन में कहा जिस प्रकार हमारे युवा हृदय सम्राट माननीय सर्वेश पाठक जी के द्वारा कोरोना काल हो या गरीब असहाय लोगों की मदद करने की बात हो मजदूरों एवं कामगारों के लिए 24 घंटे बिना विश्राम किए श्री पाठक जी कार्य कर रहे हैं वास्तव में हम जैसे कार्यकर्ताओं को इनसे प्रेरणा मिलती है। 


इतना ही नहीं राष्ट्रीय महासचिव जी ने हमारे कार्यकर्ताओं द्वारा जिस इकाई का निर्माण होगा उस इकाई में बनाने वाली वस्तु को बेचने के लिए भी बड़ी कंपनियों से पहले से ही यह वार्ता करके बेचने का पत्र भी प्राप्त करने के लिए बात हो चुकी है। 


इस मौके पर मंत्री मनीष मिश्रा, शांति भूषण त्रिपाठी, शुक्ला, राहुल भारती, शिवा ओझा, सुमित शुक्ला, महेश तिवारी, उपेंद्र त्रिपाठी, राजेश कुमार त्रिपाठी, विनय कुमार पांडे, व संगठन के अन्य पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता गण मौजूद रहे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे