Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

हित चिंतक अभियान के माध्यम से विहिप पहुंचेगा चालीस हजार परिवारो में : नागेंद्र प्रान्त मंत्री



सुनील उपाध्याय 

बस्ती विश्व हिंदू परिषद, हिंदू जनमानस की उनके हित की सुरक्षा के लिए लगातार अपने कार्यकर्ताओं के माध्यम से समय-समय पर तत्पर रहता है। पूरे देश में हिंदुत्व पर कुठाराघात करने वालों को मुंह तोड़ जवाब देता रहता है।


जिसके परिणाम स्वरूप देश का एक बड़ा हिंदू समाज आज विश्व हिंदू परिषद के साथ जुड़ना चाहता है । विश्व हिंदू परिषद के आयाम  बजरंग दल युवाओं के बीच में और बहनों, माताओं के बीच में दुर्गा वाहिनी और मातृ शक्ति के रूप में सकारात्मक संस्कार और स्वावलंबन की भावना को प्रेरित करता रहता है।


प्रत्येक 3 वर्ष बाद विश्व हिंदू परिषद आम जनमानस में उतर कर हर हिंदू परिवार को स्वयं से जोड़कर एक वृहद श्रृंखला और समाज के विभिन्न जातियों में बटे हुए हिंदू समाज को एक माला में पिरो कर एक नए भारत का दर्शन पूरे विश्व में दिखे ,ऐसी बड़ी परिकल्पना के साथ लगा हुआ है।


 गोरक्ष प्रांत के अंतर्गत बस्ती जनपद के एक मैरिज हाल में गोरक्ष प्रांत के प्रांत संगठन मंत्री परमेश्वर  ने आयोजित एक बैठक में अपने विचारों को रखा। और उन्होंने सर्व समाज से आवाहन किया कि हमारे बीच में रहने वाले हमें हर उस हिंदू परिवार को अपने साथ जोड़ कर रखना है।


प्रांत मंत्री नागेंद्र  ने पूरे कार्यक्रम की एक वृहद स्वरूप पर चर्चा की और उन्होंने कहा कि विश्व हिंदू परिषद और उसके अनुसांगिक संगठन, सहित  विचार परिवार के सभी कार्यकर्ताओं से आवाहन करता हूं कि अपने अमूल्य समय में से कुछ समय देकर परिषद के इस अभियान को महा अभियान बनाने में हमारा सहयोग करें।


विश्व हिंदू परिषद हित चिंतक अभियान के माध्यम से समाज के प्रत्येक हिंदू परिवारों में जाकर उन्हें अपने से जुड़ेगा इस कार्यक्रम का बड़ा लक्ष्य हर हिंदू परिवार को विश्व हिंदू परिषद का हित चिंतक बनाना है। 


इस हित चिंतक अभियान के पालक के रूप में  पवन कसौधन  को अभियान पालक के रूप में चुना गया,साथ ही अभियान प्रमुख के रूप में कैलाश दुबे  को एवं सह अभियान प्रमुख के रूप में  संतोष सिंह  एवं  राजेश मिश्रा  को चुना गया ।


इसी क्रम में परिषद के नवीन पदाधिकारियों की भी घोषणा हुई जिसमें सुनित पांडे को बस्ती जिला उपाध्यक्ष, कवीश  को बस्ती नगर अध्यक्ष,  प्रमोद पांडे  को नगर उपाध्यक्ष  अगम सिंह को नगर मंत्री,  बृजेश श्रीवास्तव  को नगर सह मंत्री, श्रीमती प्रीति श्रीवास्तव  को दुर्गा वाहिनी जिला संयोजिका, श्रीमती रश्मि पांडे को दुर्गा वाहिनी सह संयोजिका घोषित किया गया ।


प्रखंडों के घोषणा के क्रम में रामनगर प्रखंड में  प्रदीप सिंह  को प्रखंड उपाध्यक्ष , प्रशांत सिंह को प्रखंड मंत्री , मोनू जायसवाल  को प्रखंड सह मंत्री , वीर श्रीवास्तव जी को प्रखंड सह मंत्री , राम चरण चौधरी को विशेष संपर्क प्रमुख के रूप में घोषणा हुई ।


इसी क्रम में बहादुरपुर प्रखंड में  शिवाजी को प्रखंड उपाध्यक्ष एवं  अभिषेक सिंह को प्रखंड मंत्री के रूप में घोषणा हुई। हरैया जिले में  सर्वेश सिंह  को हरैया के जिला सह मंत्री जी के रूप में घोषणा हुई ।                                           

बैठक में प्रमुख रूप से जिला मंत्री श्रद्धेय पाल, प्रांत के विशेष संपर्क प्रमुख डॉ डीके सिंह , विभाग सह मंत्री धर्मेंद्र चौरसिया ,कोषाध्यक्ष संजय ,जिला सह मंत्री महेंद्र शंकर ,परशुराम, रविन्द्र कश्यप ,सिद्धार्थ श्रीवास्तव ,बागिश सिंह  हरैया के जिला अध्यक्ष दिनेश मिश्र, मनमोहन त्रिपाठी ,सुनील उपाध्याय, प्रशांत  सहित समाज से बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे