Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

Balrampur...पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन


अखिलेश्वर तिवारी

 जनपद बलरामपुर जिला मुख्यालय के विकास भवन में गुरुवार को आजादी का अमृत महोत्सव के उपलक्ष में विगत दिनों आयोजित किए गए प्रतियोगिताओं में प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं के लिए पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया ।

 20 अक्टूबर, को भारत सरकार एवं राज्य सरकार के नीति आयोग द्वारा आजादी के 75वीं वर्षगांठ के अमृत महोत्सव कार्यक्रम अन्तर्गत विभिन्न क्रिया कलापों के तहत जिला स्तर पर सभी विद्यालयों के द्वारा कला तथा निबंध प्रतियोगिता एवं स्कूल के लिए जिला वाद-विवाद या व्यक्तित्व प्रतियोगिता का आयोजन जिलाधिकारी एवं मुख्य विकास अधिकारी के नेतृत्व में जिला विद्यालय निरीक्षक द्वारा विगत दिनों में आयोजित कराया गया था। इस अवसर पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, जिला पंचायत अधिकारी एवं चंदन पाण्डेय प्रवक्ता एम0पी0पी0 इण्टर कॉलेज के नेतृत्व में चयनित छात्र-छात्राओं का पुरस्कार वितरण समारोह 20 अक्टूबर को विकास भवन के सभागार में आयोजित किया गया। चयनित छात्र-छात्राओें के विद्यालयों के प्राचार्य को नोडल अधिकारी द्वारा सूची प्रेषित किया गया था और विजयी छात्र-छात्राओं को आमंत्रित किया गया। समारोह में प्रतिभागी छात्र-छात्राओं को पुरस्कार के रूप में सर्टिफिकेट, उपहार एवं धनराशि वितरित किया गया।
नीति आयोग द्वारा आजादी के 75वीं वर्षगांठ के अमृत महोत्सव कार्यक्रम में कला एवं अवशिष्ट पदार्थो के द्वारा निर्मित कलाओं का प्रदर्शन जिला अधिकारी कार्यालय सभागार के निकट विगत दिनों में छात्राओं द्वारा प्रदर्शित किया गया था। जिसमें अंग्रेजी माध्यम विद्यालय पायनियर पब्लिक स्कूल एंड कॉलेज के भाग लेने वाली छात्राओं में फरहत फातिमा कक्षा-9 एवं फैजा खान कक्षा-9 ने प्रतिभाग किया था। मेधावी छात्राओं को मुख्य विकास अधिकारी माननीय संजय कुमार मौर्या एवं जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी डा0 मो0 नासेह ने अपने कर कमलों से उपहार प्रदान किया। इसी क्रम में जिला वाद-विवाद या व्यक्तित्व प्रतियोगिता में कु0 आयुशी श्रीवास्तव कक्षा-10 नें प्रतिभाग किया, जिसको भी उपरोक्त अधिकारियों के द्वारा उपहार देकर उनका उत्सावर्धन किया। आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अवसर पर विद्यालय के छात्र-छात्राओं मे एक उत्साह व उमंग की भावना जागृत हुयी और बच्चे सरकार द्वारा चलाये गये सभी कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे। विद्यालय के प्रबन्ध निदेशक डा0 एम0पी0 तिवारी ने विद्यालय के छात्राओं में फरहत फातिमा, फैजा खान एवं आयुशी श्रीवास्तव को नीति आयोग द्वारा आजादी के 75वीं वर्षगांठ के अमृत महोत्सव कार्यक्रम में कला एवं अवशिष्ट पदार्थो के द्वारा निर्मित कलाओं का प्रदर्शन एवं जिला वाद-विवाद या व्यक्तित्व प्रतियोगिता में विजयी होने पर उत्साहवर्धन करते हुए विद्यालय के सभी छात्र-छात्राओं को बताया कि पुरस्कृत छात्राओं की तरह आप सभी लोग भी सरकार व विद्यालय के द्वारा कराये गये कायक्रमों में यदि आप प्रतिभाग करते है तो भविष्य में आप भी जीवन के सभी क्षेत्रों मे सफलता प्राप्त करेंगे। विजयी छात्राओं का सभी छात्र-छात्राओं एवं अध्यापक अध्यापिकाओं ने तालियों से स्वागत किया। पुरस्कार प्राप्त किये हुए छात्राओं का उत्सावर्धन करते समय विद्यालय के उप प्रधानाचार्य शिखा पाण्डेय, आशुतोष मिश्रा, संतोष श्रीवास्तव, अध्यापकगण राघवेन्द्र त्रिपाठी (एक्टीविटी इंचार्ज), उर्वशी शुक्ला, प्रियेंका शुक्ला, नीलम श्रीवास्तव, अर्चना श्रीवास्तव, पूनम चौहान, किरन मिश्रा, दिव्या पाण्डेय तथा समस्त अध्यापक अध्यापिकायें उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे