Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

ऐरा मिल में अलग-अलग समय पर होगी अलग-अलग गांवों के किसानों के गन्ने की तौल



आयुष मौर्य  

धौरहरा खीरी।धौरहरा तहसील क्षेत्र में स्थित एडवांटेज ग्रुप की गोबिंद शुगर मिल ऐरा खमरिया में शनिवार को किसानों को गन्ना सप्लाई पास जारी कर दिए,पेराई सत्र 2022-23 का शुभारंभ 15 नवम्बर को शुरू होगा। 


जिसको लेकर किसानों में गन्ना काटकर खेतों को खाली कर गेँहू व सरसों बोने का पर्याप्त समय मिलता देख खुशी का माहौल बना हुआ है। 


वहीँ चीनी मिल केन मैनेजर द्वारा इस बार तीन शिप्टों में अलग अलग गावों के किसानों का गन्ना तौलने की जारी सूची को लेकर किसान भ्रम की स्थिति में है। वहीं मिल प्रशासन नए नियम को बेहतर बता रहा है।


धौरहरा क्षेत्र में एडवांटेज ग्रुप की गोबिंद शुगर मिल ऐरा में शनिवार को गन्ना सप्लाई के पास किसानों को जारी कर दिये गए। पेराई सत्र 2022-23 मिल प्रबन्धंक 15 नवम्बर से शुरू करने की पूरी तैयारी कर चुके है। 


गन्ना सप्लाई पास निर्गत होने के बाद किसानों में इस बात की खुशी व्याप्त है कि समय से गन्ना काटकर खेतों को खाली कर गेंहू व सरसों की बुवाई भी कर सकेंगे।



तीन शिप्टों में अलग अलग गांवों के गन्ने की होगी तौल

चीनी मिल ऐरा में केन प्रबंधक आरएस ढाका की अगुवाई में इस वर्ष किसानों के गन्ना सप्लाई की तौल नए नियम से करने का नोटिफिकेशन जारी किया है। 


जारी नोटिफ़िकेशन के अनुसार इस वर्ष तीन शिप्टों में अलग अलग गांवों का अलग अलग समय पर ही गन्ना तौला जाएगा। 


जिसमें पहली शिप्ट सुबह 3.45 से 9.45 तक में अल्लीपुर,पकरिया,हसनापुर,दिलावलपुर, मटेरिया,सरैया,जालिमनगर,तिकोना समेत 63 गेट व क्रय केंद्रों के गावों का गन्ना तौल किया जाएगा। 


वहीं दूसरी शिप्ट सुबह 10 बजे से सायं 4.45 तक चेलगी जिसमें ईसानगर, बेलवामोती, सिरसी, गोनिया, चहमलपुर, ऊंचगांव, लाखुन, चौंरा समेत 51 गांवों को शामिल किया गया है। 


इसी क्रम में तीसरी शिप्ट सायं 5 बजे से रात 12 बजे तक रखी गई है जिसमें शंकरपुर,जेठरा,ईसापुर, सेतुही, खगियापुर,मुसेपुर,लुधौनी,गुरेला समेत 69 गावों को शामिल कर गन्ने की तौल की जाएगी।


" मिल में अलग-अलग समय न होने के चलते किसानों को अधिक समय तक मिल यार्ड में खड़ा रहना पड़ता था । शिफ्ट वाइज तौल लागू होने के बाद किसानों के समय की बचत होगी ।और उनके वाहन समय से खाली हो जाएंगे ।" कपिल चौधरी एजेएम ऐरा मिल

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे