Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

सीएमओ के तबादले के बाद धौरहरा क्षेत्र के अस्पतालों में हुई तालाबंदी



घंटों बेहाल रहे मरीज,जिला मुख्यालय से मिले निर्देश के बाद बहाल हुई स्वास्थ्य व्यवस्था

आयुष मौर्या 

धौरहरा खीरी:धौरहरा क्षेत्र के सरकारी अस्पतालों में तैनात डाक्टरों ने सीएमओ के तबादले से नाराजगी व्यक्त करते हुए जिले से बन्द के हुए आह्वान के बाद शनिवार को सुबह से ही अस्पतालों की ओपीडी में ताले जड़कर कार्य बंद कर दिया। 


जिसको लेकर अस्पतालों में आये मरीज बेहाल हो गए। मरीजों को इलाज करवाने के लिए कई घंटों तक अस्पताल में इलाज के लिए इंतजार करना पड़ गया। 


हालांकि दोपहर में  जिला मुख्यालय से आये फरमान के बाद हड़ताल समाप्त हो गई। जिसके बाद ओपीडी में मरीजों को देखने का काम शुरू कर दिया गया। इस दौरान मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।


शुक्रवार को स्वास्थ्य महकमें के जिले के मुखिया का तबादला होने के बाद शनिवार को जिले भर समेत धौरहरा के डॉक्टरों में उबाल आ गया। यह उबाल देखते ही देखते गावों तक पहुच गया। 


शनिवार को सुबह सीएमओ के तबादले के विरोध में जिले से जारी हुए फरमान के तहत धौरहरा,ईसानगर खमरिया सीएचसी समेत अन्य सरकारी अस्पतालों के डॉक्टरों ने ओपीडी में ताले जड़कर कार्य बंद कर दिया। 


जिसके चलते इन अस्पतालों में दूर दराज से आये मरीजों को कई घंटों तक बगैर इलाज के परेशानी उठानी पड़ गई। हालांकि इस दौरान इमरजेंसी में मरीजों का इलाज चलता रहा। वहीँ दोपहर में जिले के आला अधिकारियों ने पुनः आदेश देकर हड़ताल समाप्त कर ओपीडी में कार्य प्रारंभ करवा दिया। 


इस बाबत सीएचसी धौरहरा प्रभारी डॉक्टर पंकज कुमार शुक्ला ने बताया कि जिले के डॉक्टरों की डीएम से वार्ता होने के बाद हड़ताल समाप्त कर दी गई है। मरीजों का इलाज किया जा रहा है।



सीएमओ के तबादले को लेकर फर्जी अस्पताल संचालक भी दिखे मायूस

शुक्रवार को जनपद के स्वास्थ्य विभाग के मुखिया का तबादला होने के बाद धौरहरा क्षेत्र के ईसानगर,खमरिया,कटौली, धौरहरा व रामियाबेहड़ में अवैध रूप से संचालित अस्पतालों के संचालनकर्ताओं में शनिवार को मायूसी देखी गई। 


इस दौरान एक अस्पताल के संचालक ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि सीएमओ साहब के अचानक तबादले से सभी को दिक्तत महसूस हो रही है। नए सीएमओ पता नहीं कैसे होंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे