Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

कवियों व पत्रकारों की लेखनी से है आजादी की मशाल रोशन:प्रमोद तिवारी



पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में पहुंचे कांग्रेस एमपी ने नोटबंदी तथा कालेधन पर मोदी सरकार पर जमकर किया प्रहार

कुलदीप तिवारी 

लालगंज, प्रतापगढ़। राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने कहा है कि आजादी की मशाल को आज के दौर में भी कलमकारों ने मजबूती के साथ रोशन कर रखा है। 



उन्होनें कहा कि प्रतापगढ़ की धरती साहित्य तथा धर्म एवं राजनीति के क्षेत्र में बहुत ही उर्वरा रही है। बुधवार को उदयपुर में स्वतंत्र कवि मण्डल के बैनरतले वरिष्ठ साहित्यकार कृष्ण नारायण लाल कृष्ण की पुस्तक लयाक्षर पुष्प काव्य-संग्रह का समारोहपूर्वक विमोचन करते हुए सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि प्रतापगढ़ की ही धरती से भिखारीदास, जुमई खां आजाद, उन्मत्त जी जैसे साहित्यकार तथा स्वामी करपात्री जी महराज एवं कृपालु जी महराज जैसे धर्माचार्य व पण्डित मुनीश्वर दत्त उपाध्याय एवं राजा दिनेश सिंह जैसे कुशल राजनीतिज्ञों की धरती प्रतापगढ़ से आजादी के मूल्यों को भी मजबूत दिशा मिली। 


राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने कहा कि पत्रकारों तथा साहित्यकारों ने ही लेखनी का योगदान देकर आजादी के समय देश को एकता के सूत्र में खड़ा करने का सपना साकार किया। 


उन्होने पत्रकारो व साहित्यकारों के लेखन क्षमता को अद्वितीय ठहराते हुए कवियों से देश को सामाजिक तथा विविध क्षेत्रों मे एकजुट रखने के लिए अपने योगदान की निरंतरता बनाए रखने को कहा। 


वहीं कार्यक्रम मे नोटबंदी की मंगलवार को सालगिरह का जिक्र करते हुए कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि भाजपा आज वही कर रही है जो अंग्रेजो ने कभी किया था। 


नोटबंदी को ही मंहगाई तथा बेरोजगारी का प्रमुख कारण ठहराते हुए सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि नोटबंदी के चलते आज देश की अर्थव्यवस्था बर्बाद और तबाह हो गयी है। 


प्रमोद तिवारी ने मोदी सरकार पर तीखे हमले मे कहा कि काला धन लाने का उसका वायदा तो धरा का धरा रह गया बल्कि इसके विपरीत काला धन दोगुना सफेद जरूर हो उठा है। 


उन्होनें बीजेपी पर हमलावर होते हुए कहा कि सत्ता की लिप्सा में बीजेपी धर्म के नाम पर लोगों को बांट रही है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के भारत जोड़ो यात्रा का जिक्र करते हुए कहा कि कश्मीर से कन्याकुमारी के लिए यह यात्रा स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के मिशन को पूरा करने में कांग्रेस की एक बड़ी भूमिका के लिए सफलता का इतिहास रचेगी। 


कार्यक्रम की अध्यक्षता स्वतंत्र कवि मण्डल के अर्जुन सिंह व संचालन महामंत्री डा. अजित शुक्ल ने किया। वहीं पुस्तक विमोचन के अवसर पर कवियों ने काव्यपाठ कर देश की एकता एवं सामाजिक सदभावना की मजबूती को भी धार दिया। 


इस मौके पर ब्लाक प्रमुख अशोक सिंह बब्लू, बद्री जायसवाल, अवधेश सिंह, दुर्गेश श्रीवास्तव, लल्लन सिंह आदि रहे। इसके पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी ने लालगंज के पण्डित का पुरवा पहुंचकर हाल ही में रामचंद्र यादव के निधन पर परिजनों से मिलकर संवेदना जतायी। 


श्री तिवारी ने पटटी कचेहरा, दीवानगंज, घुइसरनाथ धाम, अमावां में क्षेत्रीय विधायक आराधना मिश्रा मोना द्वारा संचालित विकास योजनाओं की प्रगति को सराहा। वहीं उन्होने लालगंज कैम्प कार्यालय पर पहुंचकर पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात करते हुए लोगों की समस्याओं की भी सुनवाई की। 


इस दौरान प्रतिनिधि भगवती प्रसाद तिवारी, मीडिया प्रभारी ज्ञानप्रकाश शुक्ल, चेयरपर्सन प्रतिनिधि संतोष द्विवेदी, केडी मिश्र आदि रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे